‘अपना तैनाती से लाठी डंडा लाए हो, ले लो; नहीं तो वहाँ पड़ा है’: सपा के पूर्व MLA का हिंसा के लिए भड़काते वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में होने वाले ब्लॉक प्रमुख के चुनावों पर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी अभी से आमने सामने हैं। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों से दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरे सामने आ रही थी और अब गोंडा जिले के पूर्व सपा विधायक का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में वह तमाम सपा कार्यकर्ताओं को हिंसा भड़काने के लिए उकसाते सुनाई पड़ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहे नेता सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे हैं। अपने कार्यकर्ताओं से वह कहते हैं, “अपना तैनाती से लाठी डंडा लाए हो तो लाठी डंडे ले लो और नहीं लाए हो तो वहाँ पर पड़ा हैं।” सपा नेता की यह वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग उनके विरुद्ध कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

शहजाद जय हिंद लिखते हैं, “समाजवादी चाल चरित्र चेहरा? सपा के पूर्व विधायक हिंसा भड़काते हुए! क्या अख़िलेश यादव जो क़ानून व्यवस्था पर क़सीदे पढ़ रहे थे अब कार्रवाई करेंगे इसके ख़िलाफ़?”

इसी प्रकार ट्विटर यूजर अलोक कुमार तिवारी कहते हैं, “सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे कल दिनांक 8/07/2021 को अपनी जनसभा में अपने कार्यकर्ताओं  को उपद्रव मार काट और हिंसा करने को उकसाते हुए। ब्लाक प्रमुख नामांकन के समय इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कटरा बाजार ब्लॉक प्रमुख चुनाव में पर्चा खरीदने को लेकर भाजपा व सपा समर्थकों के बीच बवाल हो गया था। दोनों पक्षों से ईंट पत्थर चले थे। इसी बीच फायरिंग में भगदड़ भी हुई। बीच में दूबे का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ लोगों ने कहा कि उन पर हमला हुआ है। हालात बिगड़ता देख पुलिस ने बल का प्रयोग किया और दोनों पक्षों को मशक्कत के बाद खदेड़ डाला। फिर प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया।

Updated: October 1, 2021 — 8:10 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *