आत्महत्याओं से निपटने के लिए जापान ने किया ‘अकेलापन मंत्री’ – टाइम्स ऑफ इंडिया

No Comments
आत्महत्याओं से निपटने के लिए जापान ने किया ‘अकेलापन मंत्री’ – टाइम्स ऑफ इंडिया
जापान ने इसके लिए अपना पहला मंत्री नियुक्त किया है तनहाई इस महीने के बाद कोविद -19 महामारी के दौरान 11 वर्षों में पहली बार देश की आत्महत्या की दर बढ़ गई।
जापान टाइम्स के अनुसार, पीएम योशिहिदे सुगा ने ब्रिटेन के उदाहरण के बाद, इस महीने की शुरुआत में अपने मंत्रिमंडल में अकेलेपन का एक मंत्री जोड़ा, जो 2018 में ऐसा करने वाला पहला देश बन गया। सुगा ने मंत्री तात्सुशी सकामोटो को, जो नए पोर्टफोलियो के लिए राष्ट्र की गिरती जन्म दर का मुकाबला करने और क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं को पुनर्जीवित करने के प्रभारी हैं।
अपने शुरुआती उद्घाटन सम्मेलन में, सकामोटो ने कहा कि पीएम सुगा ने उन्हें सीएनएन के अनुसार “महामारी के तहत महिलाओं की आत्महत्या की बढ़ती दर के मुद्दे सहित” राष्ट्रीय मामलों को संबोधित करने के लिए नियुक्त किया।
उन्होंने कहा, “सुगा ने मुझे इस मुद्दे की जांच करने और संबंधित मंत्रालय के साथ समन्वय करके एक व्यापक रणनीति को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया … मुझे उम्मीद है कि सामाजिक अकेलेपन और अलगाव को रोकने के लिए और लोगों के बीच संबंधों की रक्षा के लिए गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा।” सीएनएन ने बताया कि सरकार ने कैबिनेट के भीतर एक “अलगाव / अकेलापन कार्यालय” भी बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *