आमिर खान और किरण राव ने लिया तलाक: 15 सालों की शादी का ‘द एन्ड’, बताया जीवन का नया अध्याय

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने अपनी 15 साल की शादी को ख़त्म करने का फैसला लिया है। किरण राव आमिर खान की दूसरी पत्नी हैं। इससे पहले रीना दत्त से आमिर खान ने शादी की थी। 1986 में हुई वो शादी 2002 में ख़त्म हो गई थी। इसके बाद 2005 में आमिर खान ने किरण राव से शादी की। अब आमिर खान और किरण राव ने भी तलाक की घोषणा कर दी है, जिससे उनकी 15 वर्षों की शादी ख़त्म हो गई है।

आमिर खान और किरण राव ने संयुक्त बयान भी जारी किया है, जिसमें दोनों ने कहा है कि ये 15 वर्ष इतने अच्छे बीते कि हमने इस दौरान आजीवन साथ रहने वाले अनुभव एक-दूसरे के साथ साझा किया। उन्होंने कहा, “हम साथ में खुश रहे, हँसे। हमारा रिश्ता विश्वास, प्यार और सम्मान के मामले में लगातार बढ़ता ही रहा। अब हमने निर्णय लिया है कि अब हम जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेंगे, लेकिन पति-पत्नी के रूप में नहीं।”

बकौल आमिर खान और किरण राव, उनका ये नया जीवन अपने बेटे आज़ाद के अभिभावक के रूप में होगा, एक परिवार के रूप में होगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अलग होने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया था, अब वो इसे अंतिम रूप देने में सहज हैं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग रहते हुए भी दोनों एक दूसरे के साथ एक ‘एक्सटेंडेड फैमिली’ की तरह अपना जीवन साझा करेंगे।

आमिर खान और किरण राव ने अपने संयुक्त बयान में कहा, “हम साथ मिल कर फ़िल्में भी बनाते रहेंगे। ‘पानी फाउंडेशन’ के माध्यम से हम उन कहानियों को परदे पर उतारेंगे, जो हमारे दिल के करीब होगा। हम अपने बेटे आज़ाद को लेकर सजग हैं और एक माता-पिता के रूप में उसे पूरा प्यार देंगे। हमारे इस रिश्ते में हमारा साथ देने के लिए सभी मित्रों एवं परिवार का आभार। उनके बिना हम आगे बढ़ने और ये निर्णय लेने में सहज नहीं हो पाते।”

बता दें कि आमिर खान और उनकी पतली पत्नी रीना दत्ता का एक बेटा जुनैद खान और एक बेटी भी है, जिनका नाम इरा खान है। वो सोशल मीडिया पर खासी लोकप्रिय हैं। वहीं किरण राव के साथ आमिर खान की पहली मुलाकात ‘लगान’ दिलम की शूटिंग के दौरान हुई थी, जहाँ वो बतौर ‘असिस्टेंट डायरेक्टर’ काम कर रही थीं। दिसंबर 28, 2005 को दोनों ने शादी कर ली। रीना दत्ता के साथ आमिर की शादी भी 16 साल चली थी।

Updated: January 1, 2022 — 2:23 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *