आसिफ बन गया आशीष, हिंदू नाबालिग को फँसा लिव इन में रहने लगा: जयपुर से यूपी पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से लव जिहाद का एक मामला प्रकाश में आय़ा है। आरोपित आसिफ कुरैशी को जयपुर से गिरफ्तार कर यूपी पुलिस ने हिंदू नाबालिग लड़की को छुड़ाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुद को हिंदू बता कुरैशी ने नाबालिग को अपने जाल में फँसाया था।

रिपोर्ट के अनुसार लड़की कुरैशी के साथ लिव इन में रह रही थी। संभल के एसपी ने एबीपी न्यूज को बताया कि आरोपित ने लिव इन एग्रीमेंट में खुद की पहचान आशीष के तौर पर बताई थी। इस मामले में लड़की के परिवार ने 7 जुलाई को चंदौसी थाने में कुरैशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। एबीपी न्यूज के मुताबिक परिवार का आरोप है कि शुरुआत में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे निराश होकर उन्होंने हिंदू जागरण मंच से मदद की गुहार लगाई।

ऑपइंडिया को हिंदू जागरण मंच संभल के प्रमुख कैलाश चंद्र गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। एफआईआर दर्ज करने में देरी करने पर हिंदू समुदाय द्वारा बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद आसिफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

कुरैशी का पता लगाने के बाद यूपी पुलिस उसे जयपुर से लेकर आई। लड़की फिलहाल पुलिस सुरक्षा में है। ऑपइंडिया को चंदौसी थाने के एसएचओ डीके शर्मा ने बताया कि बीते दिनों आसिफ को गिरफ्तार किया। गुरुवार 22 जुलाई 2021 को लड़की मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल आसिफ जेल में है और मामले की जाँच चल रही है।

Leave a Comment