इसे कहते हैं जैकपॉट! शख्स ने 7 लाख रुपये में खरीदा घर, अंदर मिला करोड़ों का खजाना

(फोटो: Youtube/Curiosity Incorporated)

(फोटो: Youtube/Curiosity Incorporated)

Viral Story: एलेक्स आर्चबोल्ड कहते हैं कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था. उन्होंने कहा ‘मैंने सोचा कि यह न फायदे और न नुकसान वाली बात होगी. हो सकता है कि पियानो और दूसरी चीजों के लिए मुझे 10 हजार डॉलर मिल जाएं.’

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 7:39 PM IST

ओटावा. लोगों की चाहत होती है कि उनकी लॉटरी (Lottery) लगे. हालांकि ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत कम होती है, जिन्हें बगैर कुछ किए ही खजाना मिल जाता है. ऐसी ही कहानी है कनाडा के एलेक्स आर्चबोल्ड (Alex Archbold) की. आर्चबोल्ड को एक बड़ा खजाना हाथ लगा है. वहीं, उन्होंने अपनी इस खुशी को एक वीडियो (Video) के जरिए साझा भी किया है.एलेक्स आर्चबोल्ड एंटीक की दुकान चलाते हैं. वो अक्सर अपनी दुकान के लिए पुराने घरों की चीजें खरीदते रहते हैं. इसी मकसद से उन्होंने बेट युआन रेक के घर की डील की थी. उन्हें एक पियानो के चलते इस घर को 10 हजार डॉलर (भारतीय करेंसी में करीब 7 लाख रुपये) में खरीदा था. इसके बाद उन्होंने जब घर के अंदर देखा, तो कई डिजाइनर कपड़े, दुर्लभ सिक्के, सोने से भरा बैग, हीरे की अंगूठी, रुपयों से भरा बटुआ, चांदी समेत कई अन्य चीजें मिलीं.

यह भी पढ़ें: गजब! अमेरिका के इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी लॉटरी ने शख्स को बनाया अरबपति

वो कहते हैं कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था. उन्होंने कहा, ‘मैंने सोचा कि यह न फायदे और न नुकसान वाली बात होगी. हो सकता है कि पियानो और दूसरी चीजों के लिए मुझे 10 हजार डॉलर मिल जाते. मैं यह सोचकर हैरान था कि ऐसा नहीं था.’ आर्चबोल्ड ने बताया कि वो म्यूजिक टीचर को कई सालों से जानते थे, लेकिन कभी उनके घर नहीं गए थे.उन्होंने खजाने के साथ अपने इस सफर का वीडियो यूट्यूब (Youtube) पर पोस्ट किया है. इस दौरान सबसे यादगार खोज गद्दे के नीचे छिपी हुई चांदी से हुई. आर्चबोल्ड और उनकी टीम को एक रैक मिला, जिस पर कई सारे फर के कोट समेत कई शानदार चीजें मौजूद थीं. उन्होंने अनुमान लगाया है कि उन्हें मिले खजाने की कीमत करीब 4 लाख डॉलर यानी भारतीय करेंसी में करीब 3 करोड़ रुपये है.




[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *