ईद पर कन्नौज में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, वीडियो वायरल होने पर मौलाना समेत चार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में ईद पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की घटना सामने आने के बाद मौलाना समेत चार कट्टरपंथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने ये कदम घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद उठाया।

दरअसल, जब ये कट्टरपंथी देशविरोधी नारे लगा रहे थे, उसी दौरान किसी ने अपने घर के भीतर से इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो में स्पष्ट तौर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने की आवाज सुनी जा सकती है।

घटना कन्नौज स्थित गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद कस्बे की है, जहाँ ईद का चाँद देखने के बाद एक दिन पहले इमाम चौक पर इकट्ठे हुए कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। जिले के एसपी के आदेश पर पुलिस ने जलालाबाद निवासी सलमान, साहिद, मेराज उर्फ छोटू को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पेशे से इमाम मोहम्मद अफजल निवासी ग्राम फत्तेपुर थाना मूसानगर जनपद कानपुर देहात को भी उसके आवास से पकड़ लिया जबकि बाकियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने इन सभी के खिलाफ धारा 153 (B) व 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को मंगलवार (18 मई) को जेल भेज दिया गया।

देश विरोधी नारे लगाए जाने को लेकर प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह ने कहा है कि केस में 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिशें की जा रही हैं। इस मामले में जिले के एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और कार्रवाई का जा रही है।

हिंदू जागरण मंच की सक्रियता से पकड़े गए आरोपित

जलालाबाद में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच ने मामले को सक्रियता से उठाया। संगठन के प्राँतीय मंत्री राजेश कटियार ने इस मामले में पुलिस को आमरण अनशन करने की चेतावनी भी दी थी। हालाँकि, मामले में चार आरोपितों के गिरफ्तार होने के बाद उन्होंने पुलिस की तारीफ भी की है।

Updated: November 26, 2021 — 8:41 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *