एचएसएससी आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक परिणाम 2021 आउट @ hssc.gov.in: 1 मार्च से चयन सूची, डीवी डाउनलोड करें

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन (HSSC) ने उन उम्मीदवारों का चयन जारी कर दिया है जो आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर के पद के लिए लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हैं (Advt। No.06 / 2006, Cat। No. 22 के खिलाफ) उम्मीदवार HSSC आर्ट एंड क्राफ्ट रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। HSSC की आधिकारिक वेबसाइट यानी hssc.gov.in

एचएसएससी आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक परिणाम 2021: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन (HSSC) ने उन उम्मीदवारों का चयन जारी कर दिया है जो आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर के पद के लिए लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हैं (Advt। No.06 / 2006, Cat। No. 22 के खिलाफ) उम्मीदवार HSSC आर्ट एंड क्राफ्ट रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। HSSC की आधिकारिक वेबसाइट यानी hssc.gov.in से।

HSSC आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर रिजल्ट लिंक नीचे दिया गया है। उम्मीदवार HSSC आर्ट्स क्राफ्ट मेरिट वासना को सीधे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं:

HSSC कला और शिल्प शिक्षक परिणाम डाउनलोड लिंक

उम्मीदवार जो एचएसएससी आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक परीक्षा में योग्य हैं, अब दस्तावेजों की जांच के लिए दिखाई देंगे 01 मार्च 2021 से 03 मार्च 2021 तक ताऊ देवी लाल स्टेडियम, सेक्टर -3, पंचकूला में। उन्हें सभी मूल दस्तावेजों, सभी दस्तावेजों की अनुप्रमाणित प्रतियों के सेट, भरे हुए स्क्रूटनी फॉर्म, एक आईडी प्रमाण और डाउनलोड किए गए आवेदन फॉर्म की स्वप्रमाणित प्रति भी लाना आवश्यक है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दस्तावेजों की जांच के बाद, यदि कोई उम्मीदवार योग्य पाया जाता है, तो उसे साक्षात्कार का कोई अधिकार नहीं मिलेगा और केवल तीन बार के भीतर गिरने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

एचएसएससी आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर रिजल्ट 2021 कैसे डाउनलोड करें?

  1. HSSC की आधिकारिक वेबसाइट – hssc.gov.in पर जाएं
  2. लिंक पर क्लिक करें – ‘लिखित परीक्षा का परिणाम और उम्मीदवारों को आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर के पद के लिए स्क्रूटनी के लिए नोटिस, कैट नं। 22 ‘होमपेज के दाईं ओर’ परिणाम ‘अनुभाग के तहत दिया गया
  3. HSSC आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर रिजल्ट पीडीएफ खोला जाएगा
  4. चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर की जाँच करें

एचएसएससी आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर परीक्षा 31 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी। एचएसएससी आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर उत्तर कुंजी 03 फरवरी को जारी की गई थी और 04 फरवरी से 06 फरवरी 2021 तक आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *