किसानों की महापंचायत खत्म: भाजपा पर बरसे किसान नेता, चौधरी नरेश टिकैत बोले- हम कत्ल कर सकते हैं, देश का अपमान नहीं

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में आज भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि हम लाठी-डंडे चला सकते हैं, कत्ल कर सकते हैं, ट्रैक्टर की स्पीड बढ़ा सकते हैं, लेकिन देश का अपमान कभी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि चौधरी अजित सिंह को लोकसभा चुनाव में हराना हमारी भूल थी। हम झूठ नहीं बोलते हम दोषी हैं। इसी के साथ मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत बेनतीजा खत्म हो गई। 

महापंचायत में नरेश टिकैत ने कहा कि किसान के सम्मान को ठेस पहुंची है। 2002 में भी इसी प्रकार जन समूह आया था। जब किसान के मान सम्मान की बात आई, आप लोग सब भुलाकर आते हो। आप बधाई के पात्र हो। कुछ भी बात हुई आप लोग इज्जत बचा लोगे। उन्होंने कहा कि कल धरना उठाने की बात होनी थी, लेकिन भाजपा के एक विधायक की हरकत ने आंदोलन को नया रूप दे दिया है। राकेश टिकैत ने आपके आदोलन को संजीवनी दी है। भाजपा के पासे उल्टे पड़ गए हैं। सारे आरोप फर्जी साबित हो रहे हैं। हम कत्ल कर सकते हैं, लेकिन लाल किले वाले आरोप वाले काम नहीं कर सकते।

नरेश टिकैत ने कहा कि अजित सिंह को हराकर भूल हुई। हम भी दोषी हैं। इस परिवार ने हमेशा किसानों का साथ दिया। अब सफाई देने का कोई फायदा नहीं। आगे गलती मत करना। उन्होंने कहा कि ठाकुर भानु प्रताप सिंह, वीएम सिंह रपट गए। जो किसान हमारे साथ मरने जीने को तैयार हैं, उन्हे किसके भरोसे छोड़ दें। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी इन पर विश्वास मत करना। 

महापंचायत में पहुंचे रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर बागपत पुलिस ने बुधवार रात को बुजुर्ग किसानों पर लाठीचार्ज किया। जयंत ने किसानों से कहा गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचना सही है लेकिन, आपके आसपास जहां भी किसान आंदोलन चल रहा है, वहीं पर शामिल होकर भी आंदोलन को मजबूत बनाए।

जयंत ने कहा, मेरा जी रो रहा है। चौधरी चरण सिंह और चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत भावुक थे। अब सब पुरानी बात को भूल जाओ। आप पहले चूके अब गलती मान लो। हमें आगे नहीं चूकना है। आज अस्तित्व की लड़ाई है। हमारा मुकाबला उन लोगों से है जो गलती नहीं मानते। 26 जनवरी हो गई लेकिन, अभी तक गन्ने का भाव तय नहीं हुआ।

किसान कभी लाल किले व तिरंगे का अपमान नहीं कर सकता
भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में पहुंचे आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा किसान कभी लाल किले व तिरंगे का अपमान नहीं कर सकता है। संजय सिंह ने कहा पूर्वी उत्तर प्रदेश का बेटा हूं। दिल्ली और पूर्व का संदेश लेकर आया हूं। इस दौरान उन्होंने कहा हम काले कानूनों को वापस कराकर रहेंगे। सिंह ने कहा अगर राकेश टिकैत की गिरफ्तारी हुई तो हम भी जेल भर देंगे। मैंने माइक तोड़ा तो तुमने मुझे निलंबित किया। तुम किसानों की हड्डियां तोड़ रहे हो, किसान तुम्हें भी निलंबित करके रहेंगे।

भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या कराने का आरोप लगाया
शामली से कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक ने भाजपा पर किसान आंदोलन को जबरन समाप्त कर लोकतंत्र की हत्या कराने का आरोप लगाया। इसके साथ ही भाजपा पर अपने विधायकों के जरिए जातीय दंगा भड़काने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हम हर किसान संगठन के साथ हैं, जो किसानों की आवाज बुलंद करते हैं और मुजफ्फरनगर की धरती एक बार फिर बड़ा इतिहास लिखने जा रही है।

[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *