किसान योजना बड़ी खबर 14 मई को इन किसानो के खातो में आयगी अगली क़िस्त

प्रधानमंत्री किसान योजना के तश्त मिलने वाले 2000रु किसानो को अब 14 मई को मिलेंगे जाने कोंसे किसान होंगे सामिल

किसान योजना बड़ी खबर 14 मई को इन किसानो के खातो में आयगी अगली क़िस्त

किसान योजना कि 8वी क़िस्त का इंतजार कर रहे किसानो को 14 मई को मिलेगी किसान योजना आने वाली क़िस्त हाल में अप्रैल मिलने वाली क़िस्त अब किसानो को जल्द ही दी जायगी | मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बाद चुनाव होने के कारण व करना के कारण इस योजना का लाभ मिलने में देरी हुई है

पीएम किसान योजना: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को पीएम किसान योजना (पीएम किसान योजना) के तहत किसानों की अगली किस्त जारी करेंगे। इसके अलावा, हम देश भर के किसानों से सुबह 11 बजे बात करेंगे। यह जानकारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने दी है। देश के लाखों किसान अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं। आप सीधे Pmindiawebcast.nic.in पर या दूरदर्शन पर PM मोदी के साथ किसानों से बातचीत करने और किस्त जारी करने के अवसर पर भी जुड़ सकते हैं।

8 वीं किस्त का इंतजार खत्म हो गया है

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8 वीं किस्त मिलने का इंतजार खत्म हो गया है। 2000 रुपये की राशि किसानों के खातों में स्थानांतरित की जाएगी। सरकार अपने खाते में छोटे और सीमांत किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये स्थानांतरित करती है। यह सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता है, जिसे 2000 रुपये की तीन किस्तों में दिया जाता है।

यह भी पढ़े – सरकारी योजना लिस्ट

कब-कब तय है किस्त मिलने का समय

इस योजना के तहत, हर साल 2000 रुपये की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई तक, दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर तक और तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च तक मिलती है। अगर आपने पंजीकरण करवा लिया है और देखना चाहते हैं कि क्या आपका नाम पीएम किसान के लाभार्थियों की सूची में है या नहीं, फिर सरकार एक सूची निकालती है। जो आपको पीएम किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट https://pmksan.gov.in/ पर मिलेगा।

Categories Uncategorized

Leave a Comment