कुछ टेक्सों को आकाश-उच्च ऊर्जा बिल क्यों मिल रहे हैं – टाइम्स ऑफ इंडिया

No Comments
कुछ टेक्सों को आकाश-उच्च ऊर्जा बिल क्यों मिल रहे हैं – टाइम्स ऑफ इंडिया

औस्टिन: असामान्य बर्फीले मौसम के बाद लाखों टेक्सन बिना बिजली के चले गए, कुछ को एक और संकट का सामना करना पड़ रहा है: स्काई-हाई बिजली बिल।
मूल्य निर्धारण में वृद्धि उन लोगों को मार रही है जिन्होंने अपनी शक्ति के लिए थोक मूल्यों का भुगतान करने के लिए चुना है, जो आम तौर पर अच्छे मौसम के दौरान निश्चित दरों का भुगतान करने की तुलना में सस्ता है, लेकिन बिजली की उच्च मांग होने पर स्पाइक कर सकते हैं। जिन लोगों ने बड़े बिल प्राप्त करने की सूचना दी है उनमें से कई हैं ग्राहकों बिजली प्रदाता ग्रिडि, जो केवल में काम करता है टेक्सास
इनमें टेक्सास की डेनिसन की सुसान होसफोर्ड भी शामिल हैं। एक सामान्य फरवरी के दिन, वह पावर के लिए 2.50 डॉलर से कम की ग्रिडि का भुगतान करती है। लेकिन एक दिन की लागत तूफान के बाद सैकड़ों डॉलर तक पहुंच गई। कुल मिलाकर, फरवरी के पहले दो हफ्तों के लिए उनसे स्वचालित रूप से $ 1,346.17 का शुल्क लिया गया था, जो कि उनके चेकिंग खाते में होने की तुलना में अधिक था, जिससे उनका बैंक ओवरड्राफ्ट शुल्क और अन्य बिलों को प्रभावित कर सकता था।
“यह पूरी बात एक बुरा सपना रही है,” उसने कहा।
यहाँ बढ़ते बिजली बिलों पर अधिक है:
थोक विद्युत मूल्य क्या हैं?
थोक बिजली की कीमतों में मांग के आधार पर उतार-चढ़ाव होता है। क्योंकि टेक्सास में प्राकृतिक गैस पाइपलाइनों और पवन टरबाइनों में जम गया था, वहां कम बिजली उपलब्ध थी, लेकिन बिजली की उच्च मांग, जिसके कारण थोक कीमतों को शूट करना पड़ा, टेक्सास विश्वविद्यालय के एक ऊर्जा अनुसंधान सहयोगी जोशुआ रोड्स ने कहा।
थोक मूल्य आमतौर पर किलोवाट-घंटे प्रति सेंट के एक जोड़े के रूप में कम होते हैं, लेकिन तूफान के बाद $ 9 प्रति किलोवाट-घंटे तक बढ़ जाते हैं। स्थिर दर ग्राहक एक निर्धारित राशि का भुगतान करते हैं जो उतनी नहीं बढ़ती। आमतौर पर, वे लगभग 12 सेंट प्रति किलोवाट-घंटे का भुगतान करते हैं। लेकिन रोड्स ने कहा कि फिक्स्ड रेट ग्राहक इस साल के अंत में कुछ सेंट की कीमतों में बढ़ोतरी देख सकते हैं क्योंकि बर्फीले हालात से जूझ रही कंपनियां अपनी लागत को कम करने के लिए लग रही हैं। लेकिन उनके बिल हजारों में नहीं होंगे।
रोड्स ने कहा कि लोग टेक्सास में थोक मूल्यों का भुगतान करने में सक्षम हैं क्योंकि यह एकमात्र राज्यों में से एक है जो लोगों को यह चुनने देता है कि वह किस कंपनी से बिजली खरीदता है।
ग्रिड क्या है?
ग्रिडि, जो 2017 में लॉन्च किया गया था, लोगों को एक निश्चित दर के बजाय बिजली की थोक कीमतों का भुगतान करने का एक तरीका देने के लिए $ 10 प्रति माह का शुल्क लेता है। इसने ग्राहकों को कीमतें बढ़ाने की चेतावनी दी और प्रदाताओं को स्विच करने का आग्रह किया। कंपनी ने कहा कि 20 फरवरी को थोक मूल्य सामान्य पर लौट आए।
कितने लोग हैं?
ग्रिड्डी ने कहा कि इसके 29,000 सदस्य हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि कितने अन्य टेक्सस भी अन्य कंपनियों से थोक मूल्य का भुगतान करते हैं।
“हम 30 से 90 दिनों के लिए वित्तीय तबाही पर पूरी तस्वीर नहीं मिलेंगे,” एड हॉर्स, ह्यूस्टन विश्वविद्यालय के एक ऊर्जा साथी ने कहा।
क्या यह बहुत कम हो जाएगा कि वित्तीय सहायता प्राप्त करेगा?
यह अस्पष्ट है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट रविवार को उन्होंने कहा कि वह विधायिका के सदस्यों के साथ काम कर रहे हैं, जो कि बिजली के बिलों को आसमान छूते हैं और `ऐसे तरीके खोजते हैं जिससे राज्य इस बोझ को कम करने में मदद कर सकें। ” लेकिन उन्होंने इस बात पर कोई जवाब नहीं दिया। कुछ समय के लिए, राज्य ने कंपनियों को भुगतान नहीं करने के लिए बिजली काटने से रोक दिया है।
रोड्स ने कहा कि थोक कीमतों का भुगतान करने का विकल्प चुनने के बाद से ग्राहकों को एक कठिन बिक्री हो सकती है और कुछ समय के लिए दूसरों की तुलना में बहुत कम कीमत का भुगतान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *