केजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें: जावड़ेकर ने पूछा- आखिर ये 50 लाख वैक्सीन की खुराक कहाँ से आई?

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा करते रहे हैं। मगर इस बार सरकार ने केजरीवाल को जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री वैक्सीनेशन पर राजनीति कर रहे हैं। उन्हें जनता में झूठ फैलाना बंद करना चाहिए।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कल ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वैक्सीन की 50 लाख खुराक की आपूर्ति की गई है, जिस पर खुद केजरीवाल ने बयान दिया है। आने वाले दिनों में दिल्ली को और भी खुराक दी जाएँगी। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वैक्सीन के नाम पर राजनीति करना बंद करें। केंद्र सरकार हर राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करवा रही है और आगे भी उपलब्ध करवाएगी। इसलिए, मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें।”

उन्होंने दिल्ली सीएम से पूछा कि आखिर ये 50 लाख वैक्सीन की खुराक आई कहाँ से? उन्होंने कहा, “केजरीवाल को बहाने बनाना बंद कर देना चाहिए। अब तक देश में 20 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन दी जा चुकी है। ये सभी केंद्र ने उपलब्ध करवाई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्लान तैयार किया है कि कैसे सभी वयस्कों को दिसंबर से पहले टीका लगाया जाए।”

दिल्ली में बंद हुआ 18+ से ऊपर लोगों को वैक्सीनेशन

मालूम हो कि दिल्ली में शनिवार ( 22 मई 2021) से युवाओं (18 से 44 साल) के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल इस मामले पर हाथ खड़े कर दिए। 

उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”हमें दुख है कि युवाओं के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं। केंद्र से हमने और वैक्सीन की माँग की है। जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, दोबारा सेंटर खोलेंगे।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली को ढाई करोड़ वैक्सीन की जरूरत है। मई में दिल्ली को 16 लाख वैक्सीन दी गई और जून में इसे घटाकर 8 लाख कर दिया गया है। ऐसा केंद्र की तरफ से कहा गया है। अगर इसी गति से वैक्सीन मिली तो वैक्सीन लगाने में हमें 30 महीने लग जाएँगे।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से देश में बहुत मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है। सीएम के इसी बयान के बाद शाम को केंद्रीय मंत्री ने इस पर बयान जारी किया।

Updated: November 26, 2021 — 4:09 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *