‘केजरीवाल सरकार ने लोगों को हर मामले में किया विफल, दिल्ली मॉडल शासन पहले ही खारिज’: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। सोमवार (5 जुलाई 2021) को उन्होंने दिल्ली सरकार को घेरते हुए कहा, “राष्ट्रीय राजधानी में स्थित गाँवों में किसानों को मुफ्त बिजली ना देकर और उद्योगों को बहुत ही ऊँचे दर पर बिजली उपलब्ध कराकर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। पंजाब के लोगों ने दिल्ली मॉडल शासन को पहले ही खारिज कर दिया है।”

बता दें कि पंजाब सरकार बिजली संकट को लेकर इन दिनों विपक्ष के निशाने पर है। आम आदमी पार्टी भी जमकर विरोध कर रही है। इसी को लेकर पंजाब के मोहाली में शनिवार (3 जुलाई 2021) को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के पास विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के लोकसभा सांसद भगवंत मान और विधायक हरपाल सिंह चीमा समेत पार्टी के 23 सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत नामजद FIR दर्ज की गई थी। 

AAP की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बिजली कटौती को लेकर कॉन्ग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मुख्यमंत्री के फार्महाउस की ओर जाने वाली सड़क पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और बहुस्तरीय बैरिकेड लगाए गए थे। AAP पार्टी के झंडे लिए कार्यकर्ता जैसे ही बैरिकेड के पहले स्तर से आगे बढ़े और दूसरे स्तर तक पहुँचे, पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की।

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार उपभोक्ताओं, विशेष कर धान की खेती करने वाले किसानों को फसल बोने के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं करा पाने पर विपक्ष के निशाने पर है। इससे पहले AAP नेताओं ने लोगों को सस्ती दरों पर 24 घंटे बिजली मुहैया कराने में ‘विफल’ रहने के लिए कॉन्ग्रेस सरकार की आलोचना की थी। मान ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे पंजाब के 2.75 करोड़ लोगों के ‘दुख’ को मुख्यमंत्री तक पहुँचाने के लिए एकत्र हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था कि वे ‘अपने फार्महाउस में सो रहे हैं।’

Updated: September 30, 2021 — 8:33 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *