कोरोना युग में सफल विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बिहार सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन पुरस्कार

No Comments
कोरोना युग में सफल विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बिहार सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन पुरस्कार


कोरोना युग के दौरान, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए बिहार को चुनाव प्रबंधन पुरस्कार मिला है। राज्य को सर्वश्रेष्ठ राज्य पुरस्कार श्रेणी में चुना गया है। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास 25 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में पुरस्कार प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, चुनाव आयोग द्वारा बुधवार को चुनावों में काम करने वाले अधिकारियों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई।

एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार को सुरक्षा प्रबंधन के लिए चुना गया है। बिनोद कुमार, जो सुरक्षा प्रबंधन के पद के लिए पूर्णिया के आईजी थे, को मरणोपरांत पुरस्कार के लिए चुना गया है। वहीं, पटना के जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार रवि और कैमूर के तत्कालीन जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ। नवल किशोर चौधरी को सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेणी के लिए चुना गया है। पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा को सुरक्षा प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रेणी में चुना गया है।

कोरोना काल में चुनाव संपादित करने के दौरान स्वास्थ्य विभाग की सक्रिय भागीदारी के लिए, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, प्रणीत अमृत को विशेष पुरस्कार के लिए चुना गया है। इसके अलावा मतदाता जागरूकता गतिविधियों में प्रभावी भूमिका निभाने के लिए जीविका को सीएसओ श्रेणी में चुना गया है।

राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा के तुरंत बाद राज्य स्तर के पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। जिन्हें 25 जनवरी को ही मतदाता दिवस के अवसर पर पटना में राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित किया जाएगा।





Source link

India , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *