गालीबाज एक्टर एजाज खान की जमानत याचिका को मुंबई की अदालत ने किया खारिज, ड्रग्स मामले में अप्रैल से ही है कैद

मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार (6 जुलाई 2021) को बॉलीवुड एक्टर एजाज खान की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। ड्रग्स के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एजाज को अप्रैल 2021 में गिरफ्तार किया था। तभी से वह जेल में है। हालाँकि, इससे पहले भी एजाज ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी, लेकिन उसे भी खारिज कर दिया गया था।

गौरतलब है कि रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ के एक्स कंटेस्टेंट के लोखंडवाला घर पर एनसीबी ने छापा मारा था, जहाँ से उन्हें ड्रग्स बरामद हुई थी। 8 घंटे की पूछताछ के बाद उसे बुधवार (मार्च 31, 2021) को मुंबई की NDPS कोर्ट में पेश किया गया था। एनसीबी अधिकारियों ने कहा था कि घर की तलाशी के दौरान उन्हें 4.5 ग्राम अल्प्रोजोल टेबलेट मिली थीं। एक्टर से पूछताछ के बाद एनसीबी ने नवी मुंबई और जोगेश्वरी में भी छापामारी की थी। इसके बाद एजाज को 3 अप्रैल तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था।

एजाज पर NCB के अधिकारियों ने बटाटा गैंग का हिस्सा होने का आरोप लगाया था। साल 2018 में, एजाज खान को नवी मुंबई पुलिस ने एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद अप्रैल 2020 में फेसबुक लाइव वीडियो में सांप्रदायिक टिप्पणी को लेकर भी उसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस वीडियो में एजाज खान ने कहा था, “अगर एक चींटी मर जाती है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, अगर एक हाथी मर जाता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है। अगर दिल्ली में भूकंप आता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, यानी किसी भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस साजिश के लिए कौन जिम्मेदार है?”

बता दें कि रिएलिटी शो बिग बॉस-7 में भी एजाज खान अपने गर्म-मिजाज को लेकर खासा विवादों में रहे थे। वहीं, बॉलीवुड करियर की बात करें कुछ खास नहीं है। वह आखिरी बार फिल्म गुल मकई में नजर आए थे।

Updated: October 1, 2021 — 12:31 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *