घर में गोहत्या कर हो रही थी बीफ बेचने की तैयारी, पुलिस पहुँची तो मिला सवा क्विंटल गोमाँस: इनाम और इसरान समेत 6 पर केस दर्ज

— घर में गोहत्या कर हो रही थी बीफ बेचने की तैयारी, पुलिस पहुँची तो मिला सवा क्विंटल गोमाँस: इनाम और इसरान समेत 6 पर केस दर्ज लेख आप ऑपइंडिया वेबसाइट पे पढ़ सकते हैं —

हरियाणा के जाटोवाला गाँव के एक घर से बुधवार (7 जुलाई 2021) को छछलौली पुलिस ने सवा क्विंटल गोमाँस बरामद किया। घर में तीन भाई गोवंश की हत्या कर उसका माँस बेचने का काम कर रहे थे। जब छानबीन के लिए पुलिस पहुँची उस समय भी एक गाय को काटकर उसे बेचने की तैयारी चल रही थी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस टीम ने गोरक्षा दल के प्रधान राजीव कुमार और मोनू को साथ लेकर इनाम नाम के युवक के घर पर छापा मारा। पुलिस के पहुँचने से पहले ही सारे आरोपित मौके से फरार हो गए, लेकिन माँस घटनास्थल पर ही छोड़ गए।

पुलिस ने मौके से गोमाँस के छोटे-छोटे टुकड़े बरामद किए, जिन्हें प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया गया था। पुलिस द्वारा बरामद गोमाँस का वजन 1 क्विंटल 16 किलोग्राम है। पुलिस ने पुष्टि की है कि घटनास्थल से बरामद माँस गाय का ही है। इस कार्रवाई में पुलिस ने इनाम और उसकी बीवी नईमा, इसरान, गालिब, रज्जाक और कुर्बान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सांखन नहर नाम के गाँव से कुछ दूरी पर स्थित एक नहर की पटरी से भी पुलिस ने भारी मात्रा में गोमाँस लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान तीन आरोपितों के फरार होने की भी खबर है।

पुलिस ने बताया कि उसे सूचना मिली थी कि सांखन नहर की पटरी के पास गोहत्या की जा रही है। पुलिस ने छापेमारी के बाद मौके से 200 किलोग्राम गोमाँस बरामद किया। इसके अलावा, पुलिस ने गाँव बंहेड़ा निवासी दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से गोहत्या करने वाले दो उपकरण भी बरामद किए गए।

पुलिस का कहना है कि छापेमारी के दौरान बंहेड़ा निवासी शहजाद और साजिद को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इसी गाँव के निवासी अहसान, राजू और गाँव गंझेडी निवासी मनव्वर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गिरफ्त में आए दोनों आरोपितों पर गोवंश अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Updated: January 2, 2022 — 5:32 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *