चार वर्ष में भाजपा ने हर वर्ग के हित में किए कार्य

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद सभी वर्ग के हित में योजनाएं चलाई गई। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अभियान चलाएं गए। गांव के हर घर तक लाभ पहुंचाया गया।

रविवार को यह बात पूर्व राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने लोगों के बीच कही। वह भाजपा सरकार के चार साल में कराए गए विकास कार्यों को लेकर किसान मेले में बोल रही थी। बताया कि किसान की आय दोगुनी करने के लिए सरकार ने उपकरण पर छूट दी। खाद, बीज आदि का समुचित प्रबंध कराया। इससे पहले उन्होंने स्वनिधि योजना के तहत पांच महिलाओं को सम्मानित किया। वही मेले में लगी दुकानों पर जाकर भी जानकारी प्राप्त की। किसानों को दुकानदारों ने उपकरण के बारे में बताया। वही पोषण पखवाड़ा के तहत मेले में शिविर लगाया गया। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। पोषण से संबंधित सामग्री भी गर्भवती महिलाओं को वितरित की गई। इससे पहले एडीओ पीपी रत्नेश दुबे ने पूर्व राज्य मंत्री का स्वागत किया।

नगर पालिका परिषद छिबरामऊ में पूर्व राज्य मंत्री का स्वागत चेयरमैन राजीव दुबे ने बुके भेंट कर किया। इसके बाद उन्होंने स्वनिधि योजना के तहत महिलाओं को सम्मानित किया। पांच बेबी किट दी। वहीं प्रधानमंत्री आवास के 25 प्रमाण पत्र भी पात्रों को दिए। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक व्यक्ति के बारे में विचार कर योजनाएं संचालित कर रही हैं। इस दौरान समाजसेविका शोभा दुबे व नगर पालिका परिषद के ईओ सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे। 10 हजार का लोन कार्ड देकर गिनाई उपलब्धियां

संवाद सूत्र, सिकंदरपुर: नगर पंचायत सिकंदरपुर परिसर में उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्व राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने श्यामू सक्सेना को 10 हजार रुपये का लोन कार्ड दिया। बताया कि रेहड़ी लगाने वालों के लिए सरकार ने विशेष योजना चलाई है। इसके अलावा नगर पंचायत चेयरमैन उर्वशी दुबे के साथ आवास के प्रमाण पत्र वितरित किए। इस मौके पर गौरव दुबे, मनीष मिश्रा, मुक्तिका दुबे, देव ठाकुर, अमित सक्सेना, अख्तर अली, देव प्रकाश पालीवाल, अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार गौतम, सभासद सुनील कुमार गुप्ता, राजू गुप्ता, सत्यपाल सिंह व सिटू दुबे मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *