जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद जब्त

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि विश्वसनीय सूचना के आधार पर सोपोर से बांदीपोरा तक आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में पता चला था, जिसके बाद बांदीपोरा पुलिस की ओर से जिले के पटुशाही में सुरक्षा बलों के साथ एक संयुक्त विशेष चौकी की स्थापना की गई।

आतंकी के कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
जांच के दौरान आतंकवादी को बांदीपोरा के पंजिगाम निवासी इम्तियाज अहमद खान के रूप में पहचाना गया। पुलिस ने कहा कि उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है।

हाल ही में गिरोह में शामिल हुआ था आतंकी
पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि उक्त आतंकवादी हाल ही में आतंकवादी गिरोह में शामिल हुआ है। उसे सोपोर और बांदीपोरा शहरों में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। 

आदिपोरा इलाके से सेना की घेराबंदी से फरार हो गया था आतंकी
यहां यह बताना उचित होगा कि 26 जनवरी को सोपोर के आदिपोरा इलाके में उक्त आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाते हुए एक घेराबंदी और तलाशी अभियान से भागने में सफल रहा था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।
 



Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *