जल्द ही डोनाल्ड ट्रम्प को शपथ के तहत बलात्कार के आरोपों का जवाब देना पड़ सकता है – टाइम्स ऑफ इंडिया

No Comments
जल्द ही डोनाल्ड ट्रम्प को शपथ के तहत बलात्कार के आरोपों का जवाब देना पड़ सकता है – टाइम्स ऑफ इंडिया

लेखक, न्यूयॉर्क शहर की एक दिसंबर की यात्रा के दौरान ई। जीन कैरोल कहती है कि वह अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक के लिए “सर्वश्रेष्ठ पोशाक” खोजने के लिए एक फैशन सलाहकार के साथ खरीदारी करने गई थी – जब वह उस आदमी के साथ आमने-सामने बैठेंगी, जिस पर वह दशकों पहले उसका बलात्कार करने का आरोप लगाती है डोनाल्ड ट्रम्प
लेखक और पत्रकार को उम्मीद है कि इस साल वह दिन आ जाएगा। उनके वकील ट्रम्प को मानहानि के मुकदमे में शामिल करने की मांग कर रहे हैं, जो कैरोल ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ नवंबर 2019 में दायर किए थे, जब उन्होंने अपने आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने 1990 के दशक के मध्य में मैनहट्टन डिपार्टमेंट स्टोर में उनके साथ बलात्कार किया था। ट्रंप ने कहा कि वह कैरोल को कभी नहीं जानते थे और आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी नई किताब बेचने के लिए झूठ बोला: “वह मेरा प्रकार नहीं है”।
अगर ट्रम्प को पदच्युत किया जाता है तो वह वहां रहने की योजना बनाती है।
इंटरव्यू में रायटर ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैं उस पल में उस पल में रहने के लिए जी रहा हूं, जिससे वह उसके पास से टेबल पर बैठे।” “मैं हर दिन इसके बारे में सोचता हूं।”
एल्ल, एक पूर्व पत्रिका स्तंभकार 77 वर्षीय कैरोल, अपने मुकदमे में अनिर्दिष्ट क्षति और ट्रम्प के बयानों को पीछे हटाना चाहती है। यह दो मानहानि के मामलों में से एक है यौन दुराचार के आरोप ट्रम्प के खिलाफ जो अब तेजी से आगे बढ़ सकता है कि उसने राष्ट्रपति पद छोड़ दिया है। कार्यालय में रहते हुए, ट्रम्प के वकीलों ने इस तर्क के साथ मामले में देरी की कि उनके कार्यालय के दबावों ने नागरिक मुकदमों का जवाब देना असंभव बना दिया है।
एक पूर्व संघीय अभियोजक और अब न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ में नैदानिक ​​कानून के सहायक प्रोफेसर जेनिफर रोडर्स ने कहा, “सिविल सूट के साथ आगे बढ़ने में एकमात्र बाधा यह थी कि वह राष्ट्रपति हैं।”
“मुझे लगता है कि न्यायाधीशों के बीच एक समझदारी होगी कि इन मामलों में आगे बढ़ने का समय है,” कैरोल के वकील रॉबर्टा कापलान ने कहा।
ट्रम्प के लिए एक वकील और पूर्व राष्ट्रपति के एक अन्य प्रतिनिधि ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।
ट्रम्प समर ज़ेरोस से एक समान मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं, जो उनके रियलिटी टेलीविजन शो “द अपरेंटिस” के एक पूर्व प्रतियोगी हैं। 2016 में, Zervos यौन दुराचार के ट्रम्प आरोप लगाया और कहा कि वह न्यूयॉर्क में एक 2007 की बैठक में के खिलाफ उसके होगा उसे चूमा और बाद में उसके एक कैलिफोर्निया होटल में टटोला दो रोजगार के अवसरों पर चर्चा के लिए मुलाकात की है।
ट्रम्प ने आरोपों से इनकार किया और ज़र्वोस को झूठा कहा, जिससे उसे 2017 में मानहानि का मुकदमा करने के लिए प्रेरित किया, नुकसान और वापसी की मांग की। ट्रम्प ने इस मामले को खारिज करने की असफल कोशिश की, यह तर्क देते हुए कि, राष्ट्रपति के रूप में, वह राज्य की अदालतों में दायर मुकदमों से प्रतिरक्षा कर रहे थे। उनके वकीलों ने न्यूयॉर्क कोर्ट ऑफ अपील की अपील की, जो अभी भी मामले पर विचार कर रही है। ज़र्वोस ने फरवरी की शुरुआत में एक प्रस्ताव दायर किया और अदालत से कहा कि अब इस मामले को फिर से शुरू करें कि ट्रम्प अब राष्ट्रपति नहीं हैं।
ज़र्वोस और कैरोल दो दर्जन से अधिक महिलाओं में से हैं, जिन्होंने ट्रम्प पर सार्वजनिक रूप से यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है कि वे कहते हैं कि राष्ट्रपति बनने से पहले वे वर्षों में हुए थे। अन्य आरोपियों में एक पूर्व मॉडल शामिल है जो दावा करता है कि ट्रम्प ने 1997 के यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उसका यौन उत्पीड़न किया; एक पूर्व मिस यूनिवर्स पेजेंट प्रतियोगी, जिसने कहा कि ट्रम्प ने 2006 में उसे पकड़ लिया; और एक पत्रकार जो ट्रम्प ने आरोप लगाया जबरन उसे उसके सहमति के बिना 2005 में अपने मार्च-ए-लागो रिसॉर्ट में चूमा।
ट्रंप ने आरोपों से इनकार किया है और उन्हें राजनीति से प्रेरित बताया है।
सितंबर में, ट्रोल के वकीलों द्वारा कैरोल के मामले को खारिज करने या देरी करने के कई असफल प्रयासों के बाद, अमेरिकी न्याय विभाग के अधिकारियों ने उनके प्रशासन के तहत यह पूछने का असामान्य कदम उठाया कि सरकार को ट्रम्प के मामले में प्रतिवादी के रूप में प्रतिस्थापित किया जाए। न्याय विभाग के वकीलों ने तर्क दिया कि किसी भी सामान्य सरकारी कर्मचारी की तरह ट्रम्प अपनी नौकरी करते समय सिविल मुकदमों से प्रतिरक्षा के लिए संघीय कानून के तहत हकदार हैं। उन्होंने तर्क दिया कि वह राष्ट्रपति के रूप में अपनी क्षमता से कार्य कर रहे थे जब उन्होंने कहा कि कैरोल कैरोल झूठ बोल रहा था।
कानूनी विशेषज्ञों ने कहा कि न्याय विभाग के लिए राष्ट्रपति के पद संभालने से पहले आचरण के लिए बचाव करना अभूतपूर्व था। जब मैनहट्टन में संघीय जिला न्यायालय के न्यायाधीश लुईस कापलान ने उस तर्क को खारिज कर दिया, तो न्याय विभाग ने अपील की। दूसरे सर्किट के लिए अमेरिकी अपील न्यायालय ने अभी तक इस पर शासन नहीं किया है।
यह देखा जाना बाकी है कि क्या न्याय विभाग के अधिकारी राष्ट्रपति के अधीन हैं जो बिडेन, जिसने पिछले महीने पदभार संभाला है, वह ट्रम्प की ओर से मामले का बचाव करना जारी रखेगा। सफेद घर और न्याय विभाग ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
यदि अपील अदालत न्यायाधीश कपलान के फैसले को बरकरार रखती है, तो इससे ट्रम्प के कैरोल के वकीलों द्वारा पदच्युत किए जाने का रास्ता साफ हो जाएगा।
यूनिफाइड मेल डीएनए
कैरोल के वकील भी ट्रम्प से डीएनए का नमूना मांग रहे हैं। कैरोल ने कहा कि उसके पास अभी भी वह ड्रेस है जो उसने तब पहनी थी जब ट्रम्प ने कथित तौर पर उस पर हमला किया था।
“मैंने इसे अपनी अलमारी में लटका दिया,” उसने कहा।
कैरोल ने कहा कि वह 1990 के दशक के मध्य में बर्गडॉर्फ गुडमैन के स्टोर में ट्रम्प के साथ बेतरतीब ढंग से पार कर गईं। उस समय एक टीवी टॉक शो की मेजबानी करने वाले कैरोल ने कहा कि ट्रम्प ने उन्हें पहचान लिया। दोनों ने बातचीत की, उसने कहा। ट्रम्प ने उसे एक अज्ञात महिला के लिए उपहार लेने के लिए कहा, और वे अंत में अधोवस्त्र विभाग में समाप्त हो गए। शिकायत के मुताबिक, ट्रम्प ने उसे ड्रेसिंग रूम में बंद करने के लिए कहने के बाद, ट्रम्प ने एक ड्रेसिंग रूम में दरवाजा बंद कर लिया, एक दीवार के खिलाफ उसे पिन किया और उसका यौन उत्पीड़न किया।
कैरोल ने कहा कि उसने दो दोस्तों को कथित हमले के बारे में बताया, जो कुछ समय बाद हुआ था, लेकिन ट्रम्प ने पुलिस को रिपोर्ट नहीं किया था, अमीर और अच्छी तरह से जुड़े व्यवसायी से प्रतिशोध की आशंका थी। दशकों बाद, कैरोल ने एक जून 2019 में न्यूयॉर्क पत्रिका के लेख में अपनी कहानी के साथ सार्वजनिक किया, एक नई किताब से अनुकूलित, “व्हाट डू वी नीड मेन फॉर मैन? एक मामूली प्रस्ताव। ”
उन्होंने कहा कि वह #MeToo आंदोलन द्वारा इस घटना को याद करने के लिए प्रेरित हुई, जिसने महिलाओं को यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के अपने अनुभवों को साझा करने के लिए प्रेरित किया। उस कहानी के लिए शूट की गई तस्वीरों में, कपलान ने, पत्रिका के फोटोग्राफी निर्देशक के अनुरोध पर, उसी काले डोना करन की पोशाक पहनी थी, जो उसने कहा था कि उसने उस दिन पहना था, जब ट्रम्प ने कथित रूप से उसके साथ मारपीट की थी।
जब कैरोल ने 2019 में बाद में अपना मुकदमा दायर किया, तो उसके वकील, कपलान ने, एक गार्ड को फॉरेंसिक परीक्षण के लिए उसकी अलमारी से ड्रेस को पुनः प्राप्त करने के लिए एस्कॉर्ट किया। एक विश्लेषण का निष्कर्ष है कि पोशाक पर कोई वीर्य नहीं पाया गया था, लेकिन 8 जनवरी, 2020 की लैब रिपोर्ट के अनुसार, एक अज्ञात पुरुष के डीएनए का पता कंधे और आस्तीन पर लगाया गया था, जिसकी समीक्षा रॉयटर्स ने की थी।
यदि पोशाक में ट्रम्प के डीएनए के निशान होते हैं, तो यह उनके अपराध को साबित नहीं करेगा। दो फोरेंसिक विशेषज्ञों ने मामले में शामिल नहीं होने के अनुसार, एक मैच को सबूत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है कि वह पोशाक के साथ संपर्क में था और अपने दावों को अनसुना करने के लिए वह कैरोल से कभी नहीं मिला।
बायोकेमिस्ट, डीएनए विश्लेषण कंसल्टेंसी चलाने वाले और इससे पहले टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी की स्टेट क्राइम लेबोरेटरी में काम कर चुके बायोकेमिस्ट मोंटे मिलर ने कहा, ” उस ड्रेस पर उनका डीएनए कैसे चलता है, इस पर बहस होगी। “यह वकीलों और अदालतों और बाकी सभी लोगों के लिए इस बारे में बहस करने के लिए है कि यह वहां क्यों है और यह वहां कैसे मिला।”
कैरोल ने कहा कि उसे विश्वास है कि ड्रेस पर डीएनए ट्रम्प का है और वह अदालत में अपना दिन चाहती है। उसने कहा कि वह अब अपने बिस्तर के बगल में एक बंदूक के साथ सोती है क्योंकि उसे सार्वजनिक रूप से ट्रम्प पर आरोप लगाने के बाद से मौत की धमकी मिली है।
“यह मानहानि का मुकदमा मेरे बारे में नहीं है,” कैरोल ने कहा, जो नियमित रूप से अन्य महिलाओं के साथ मिलते हैं जिन्होंने ट्रम्प पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है। यह हर महिला के बारे में है “जो बोल नहीं सकती।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *