जॉनसन – टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, कोविद लॉकडाउन को उठाने के लिए बैठक के ‘बहुत आशावादी’ लेकिन कुछ भी गारंटी नहीं दी जा सकती है

No Comments
जॉनसन – टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, कोविद लॉकडाउन को उठाने के लिए बैठक के ‘बहुत आशावादी’ लेकिन कुछ भी गारंटी नहीं दी जा सकती है
लंदन: यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि वह 21 जून तक सामाजिक संपर्क पर कोविद -19 कानूनी सीमाओं को पूरी तरह से उठाने के सरकार के लक्ष्य को पूरा करने के बारे में “बहुत आशावादी” हैं, लेकिन स्वीकार किया कि कुछ भी गारंटी नहीं दी जा सकती है।
जॉनसन ने दक्षिण में एक स्कूल के दौरे के दौरान संवाददाताओं से कहा, “मैं आशान्वित हूं लेकिन स्पष्ट रूप से कुछ भी गारंटी नहीं दी जा सकती है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम जिस तरह से विवेकपूर्ण बने रहें और प्रत्येक चरण में मार्गदर्शन का पालन करते रहें।” लंडन, स्पुतनिक द्वारा उद्धृत।
21 जून के लक्ष्य को पूरा करने पर, यूके के प्रधान मंत्री ने कहा कि उनका आशावाद टीकाकरण अभियान की सफलता पर निर्भर करता है।
“क्योंकि विज्ञान ने हमें अपनी आबादी के चारों ओर एक संपूर्ण ढाल बनाने का यह तरीका दिया है, हम वास्तव में उस 21 जून की तारीख को कुछ आशावाद के साथ देख सकते हैं। यही कारण है कि मैं इसे डालूंगा। मैं बहुत आशावादी हूं कि हम इसे प्राप्त करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा, “उन्होंने कहा।
स्पुतनिक ने बताया कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यूके में 17.7 मिलियन से अधिक लोगों को कोविद -19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी, और सरकार को उम्मीद है कि 31 जुलाई तक, देश में सभी वयस्क आबादी की संभावना है एक जाब
यह पूछे जाने पर कि क्या जिन लोगों का टीकाकरण किया गया है, उन्हें एक वैक्सीन प्रमाणपत्र प्राप्त होगा, जॉनसन ने कहा कि सरकार इसे देख रही होगी, क्योंकि “गहरे और जटिल मुद्दे हैं जिन्हें हमें तलाशने की जरूरत है।”
सोमवार को, प्रधान मंत्री ने इंग्लैंड में सरकार के रोडमैप को “आजादी के लिए एक सड़क” के रूप में बंद करने की घोषणा की थी। उन्होंने चेतावनी दी थी कि देश के रूप में कोविद -19 से अधिक मौतें होंगी “सावधानी से, लेकिन अपरिवर्तनीय रूप से। “लॉकडाउन से बाहर निकलता है।
“हम इस तथ्य से बच नहीं सकते हैं कि लॉकडाउन उठाने से अधिक मामलों, अधिक अस्पताल में भर्ती और दुखद रूप से अधिक मौतें होंगी,” उन्होंने ब्रिटेन की संसद में सांसदों से कहा क्योंकि उन्होंने सीएनएन के अनुसार प्रतिबंध उठाने की दिशा में अपने रोडमैप की घोषणा की थी।
उन्होंने कहा, “कोई भी टीका कभी भी 100 प्रतिशत प्रभावी नहीं हो सकता है, हर कोई उन्हें नहीं लेगा और सभी वायरस की तरह, कोविद -19 म्यूट करेगा … हमेशा कुछ कमजोर लोग होंगे जो टीकों से प्रभावित नहीं होंगे,” उन्होंने कहा।
जॉनसन ने सांसदों से कहा था कि एक कदम 8 मार्च से शुरू होगा, क्योंकि स्कूल अंतत: पूरे इंग्लैंड में फिर से खुलेंगे, साथ ही सीमित बाहरी सामाजिक संपर्क की वापसी होगी, जैसे कि एक दूसरे व्यक्ति के साथ पार्क बेंच पर बैठना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *