जोधपुर में आधी रात को सड़क पर दिखा ‘भूत’, उल्टे पांव चलता देख भागे लोग, देखें Video

जोधपुर के केस ऊर्जा के क्षेत्र में एक अनोखा मामला देखने को मिला जहां रात 2:00 बजे एक व्यक्ति सफेद लिबास में उल्टे पर चलते नजर आता है.

Jodhpur Viral Video News: जोधपुर में रात को 2 बजे एक व्यक्ति सड़क पर उल्टे पैरों से चलता हुआ दिखा तो लोग समझ बैठे कि भूत है. लेकिन न्यूज 18 की पड़ताल में वह शख्स एक हठयोगी निकला.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 6, 2021, 2:35 PM IST

जोधपुर. सूरसागर क्षेत्र में एक अनोखा मामला देखने को मिला, जहां रात 2 बजे एक व्यक्ति सफेद लिबास में उल्टे पैर चलता हुआ दिखा. लोग उसे देखते ही भागने लगे. अंधेरी रात में भूत की तरह उल्टा चलने वाले को देख लोगों की घिग्घियां बंध गईं. सूरसागर में कोई आयोजन था, जिसकी वजह से कई लोग जमा थे. जैसे ही कुछ लोगों की नजर इस साये पर पड़ी, तो वे इधर-उधर भागे. लेकिन जब हकीकत का पता चला तो सब हैरान रह गए. इस साये का वीडियो अब बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सूरसागर इलाके में भूत जैसी बात सुनने के बाद जब न्यूज 18 ने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि उल्टा चलने वाला कोई भूत नहीं, बल्कि एक हठयोगी है. बातचीत में इस हठयोगी ने बताया कि वह योगिक क्रिया करता है, जिसके लिए रोज रात में 5 किलोमीटर उल्टा चलता है. हठयोगी ने कहा कि पैदल चलने के दौरान वह भगवान के नाम का जाप करता रहता है.

Jodhpur | आधी रात को सड़क पर दिखा 'भूत', उल्टे पांव चलता देख भागे लोग | Viral Video

दरअसल, इस हठयोग का नाम लक्ष्मी नारायण सांखला है और वह पेशे से किसान है. साथ ही वह योग क्रियाएं करता है. इनमें से रात दो बजे निकलना और वह भी उल्टे, इसे वह हठयोग कहता है. उसने न्यूज 18 से कहा कि वह तीन साल से इस क्रिया को करता आ रहा है, इसे ऐसे भी समझ सकते हैं, जैसे किसी को नींद में चलने की आदत होती है न. वैसे ही मैं रात को निकलता हूं और उलटे 5 किलोमीटर चलता हूं, वह भी तेज रफ्तार से. इस दौरान लक्ष्मण सांखला भगवान का सुमिरन करते रहते हैं. न्यूज 18 ने जब लक्ष्मण से बात की तो उसने बताया कि वह जोधपुर में बाईपास रोड की तरफ रोज उल्टा चलता हुआ जाता है. रात के समय चलने का कारण बताते हुए उसने कहा कि दिन में काम-काज की वजह से व्यस्तता रहती है, इसलिए रात के समय वह निकलता है. बहरहाल, स्थानीय लोगों में पिछले 3 सालों से जो भूत का रहस्य बना था, उसका पर्दाफाश होते ही क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई.








Home

Categories Uncategorized

Leave a Comment