डॉन खान मुबारक से जुड़ी अवैध संपत्ति पर चली JCB, रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश में माफियाओं की संपत्ति पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में अब जेसीबी चली है अंडरवर्ल्ड डॉन खान मुबारक से जुड़ी अंबेडकरनगर वाली अवैध संपत्ति पर। ये जानकारी मेघ अपडेट्स के जरिए मिली है। उन्होंने अपने ट्वीट पर खान की ध्वस्त होती संपत्ति की वीडियो जारी की है।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, संपत्ति को ध्वस्त होता देखने के लिए सैंकड़ों की भीड़ इकट्ठा हुई, लेकिन प्रशासन के काम में रुकावट डालने की किसी ने जुर्रत नहीं की। बताया जा रहा है कि बसखारी थाने के मकोइया में यह घर खान मुबारक की काली कमाई से बनाया गया था।

PWD का दावा है कि खान के बहनोई ने विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बनवाया था। इन्हीं आरोपों के चलते हंसवर और बसखारी पुलिस तथा पीडब्ल्यूडी के संयुक्त अभियान में मकोइया में बड़ी कार्रवाई की गई। 

इस दौरान मौके पर एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक, सीओ सिटी अशोक कुमार सि‍ंह, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे। थानाध्यक्ष हंसवर प्रदीप सि‍ंह ने बताया कि खान मुबारक के अन्य सहयोगियों की संलिप्तता का बारीकी से अध्ययन किया जा रहा है। जल्द ही उन संपत्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले माफिया खान की अंबेडकरनगर जिले की संपत्ति पर पिछले साल भी कार्रवाई की थी। उस दौरान एसपी आलोक प्रियदर्शी ने आधा दर्जन फोर्स के साथ जाकर हंसवर बाजार में खान मुबारक के 20 कमरों के कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त करवाया था। इसके अलावा पौने दो एकड़ अवैध जमीन में लगी फसल ट्रैक्टर द्वारा नष्ट की गई थी। मगर, अब उसके रिश्तेदारों के घरों पर भी कार्रवाई हो रही हैं।

मंगलवार (जुलाई 13, 2021) को पुलिस ने मकोइया में बने उसके बहनोई के मकान को ध्वस्त कराया। इससे पहले जो कार्रवाई हुई थी वो उसकी बहन शब्बो के नाम पर हंसवर में बने कॉम्प्लेक्स तथा खान मुबारक के पुश्तैनी मकान पर थी। साथ ही उसकी तमाम चल-अचल संपत्तियाँ भी सील की गई थी। हाल में लखनऊ में स्थित कॉम्प्लेक्स को भी पुलिस ने सील कर दिया था।।

उल्लेखनीय है कि खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई है। उसका नाम प्रदेश के टॉप 10 अपराधियों में आता है। उसके विरुद्ध थाने में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, और रंगदारी समेत 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और इन्हीं के चलते वह वह हरदोई जिले की जेल में बंद है।

Updated: October 1, 2021 — 7:48 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *