तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी का वादा, हमारी सरकार बनी तो नया जीएसटी लाएंगे

No Comments
तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी का वादा, हमारी सरकार बनी तो नया जीएसटी लाएंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, तिरुपुर।
Updated Sat, 23 Jan 2021 10:14 PM IST

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करते राहुल गांधी।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करते राहुल गांधी।
– फोटो : ANI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

कांग्रेस और यूपीए की सरकार बनती है तो जीएसटी बदल जाएगा। यह बात तमिलनाडु के तिरुपुर में राहुल गांधी ने कही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस और यूपीए बहुत स्पष्ट है कि अगर हम सरकार में आए तो हम जीएसटी में बदलाव करेंगे। हम आपको ऐसा जीएसटी देंगे जिसमें सिर्फ एक टैक्स होगा और वो कम से कम होगा।

प्रधानमंत्री पर सीबीआई के इस्तेमाल का आरोप

राहुल गांधी ने तमिलनाडु के अपने तीन दिनों के दौरे का कोयंबटूर से आगाज किया। वह एक खुले वाहन में सवार होकर जनता से रुबरू हुए और विभिन्न स्थानों पर लोगों को संबोधित किया।  पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए आरोप लगाया कि राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार ने केंद्र सरकार के साथ समझौता कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहते हैं वो करवाने के लिए सीबीआई एवं दूसरी एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं। 

कांग्रेस नेता ने सहयोगी द्रमुक का उल्लेख किए बगैर कहा, मैं तमिलनाडु के लोगों के साथ मिलकर काम करूंगा ताकि आप लोगों को वो सरकार मिल सके जिसके वे हकदार हैं। उन्होंने कहा, मैं तमिलनाडु में एक ऐसी सरकार लाने में मदद करना चाहता हूं जो सही मामलों में गरीबों, किसानों, मजदूरों और छोटे एवं मझोले कारोबारियों का सम्मान करती हो। 

द्रमुक-कांग्रेस रिश्तों में तनाव

द्रमुक और कांग्रेस के रिश्तों में उस वक्त तनाव दिखा जब हाल ही में द्रमुक ने कहा कि वह पुडुचेरी में सभी 30 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पुडुचरी में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। राहुल गांधी के चुनावी अभियान में भी अब तक द्रमुक के पदाधिकारी नजर नहीं आए हैं। 

राहुल गांधी ने तिरुपुर में कहा कि आरोप  लगाया कि देश में गरीबों व श्रमिकों पर सुनियोजित ढंग से हमले हो रहे हैं। ये हमले देश के श्रमिकों और छोटे व मध्यम श्रेणी के कारोबार की रीढ़ तोड़ने के इरादे से किए जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *