दूतावास के बाहर धमाके पर बोले इजरायल के प्रधानमंत्री, भारत पर पूरा भरोसा वो वहां रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में इजरायल के दूतावास के बाहर धमाके के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है। नेतन्याहू ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है कि वो वहां पर रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा करेंगे। इससे पहले इजरायल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी ने  भारत में अपने समकक्ष एस. जयशंकर से फोन पर बात की।

एश्केनजी ने कहा, दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास में हुई धमाके की घटना को लेकर मैंने कुछ देर पहले भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फोन पर बात की। भारतीय विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके देश में सभी इजरायली राजनयिकों और केंद्रों की पूरी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है। वहीं भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बात की है। इजरायल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम करीब 5 बजे विस्फोट हुआ। दूतावास की इमारत से करीब 150 मीटर की दूरी पर हुए इस ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन आसपास खड़ी चार से पांच गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। दिल्ली के अति सुरक्षित इलाके में हुए इस ब्लास्ट के बाद देशभर के 63 एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। CISF ने कहा, ’63 एयरपोर्ट्स के साथ महत्वपूर्ण संस्थानों, सरकारी इमारतों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

जांच टीम को मौके पर एक लिफाफा मिला है। इस पर इजराइली दूतावास के एक अधिकारी के बारे में लिखा हुआ है। अभी इस बात की जांच की जा रही है कि यह ब्लास्ट की घटना से संबंधित है या नहीं।

[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *