दून की सड़कों पर पांच इलेक्ट्रिक एसी बसें शुरू हो रही हैं – ईटी सरकार

No Comments
दून की सड़कों पर पांच इलेक्ट्रिक एसी बसें शुरू हो रही हैं – ईटी सरकार
दून की सड़कों पर पांच इलेक्ट्रिक एसी बसें चलनी शुरू हो गई हैंदेहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा रविवार को पांच इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन किया गया। आईएसबीटी और राजपुर रोड के बीच हर 10 मिनट के बाद बसें चलेंगी और न्यूनतम किराया maximum 10 और अधिकतम the 55 निर्धारित किया गया है। अन्य सार्वजनिक परिवहन इलेक्ट्रिक बसों के समन्वय में चलेंगे।

नई शामिल बसों में यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी है और यह एक बार चार्ज करने पर 150 से 180 किलोमीटर चल सकता है। ट्रांसपोर्ट नगर में यूटीसी डिपो में इलेक्ट्रिक बसों को चार्ज करने की सुविधा रखी जाएगी।

इस अवसर पर, देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा कि शहर के अन्य मार्गों को कवर करने के लिए 25 और बसों को चरणबद्ध तरीके से शामिल किया जाएगा।

सभी बसें वातानुकूलित होंगी और सीसीटीवी कैमरों से लैस होंगी।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, विशेष रूप से महिलाओं, प्रत्येक सीट के पास पैनिक बटन लगाए गए हैं। बटन सीधे एकीकृत नियंत्रण कमांड सेंटर को एक अलर्ट भेजेंगे। बसों की अन्य विशेषताओं में शामिल हैं – हर सीट के लिए समर्पित यूएसबी पोर्ट, अंग्रेजी, हिंदी और गढ़वाली भाषाओं में यात्रा के दौरान घोषणाएँ

प्रत्येक बस में व्हीलचेयर पर एक विकलांग यात्री को उठाने के लिए हाइड्रोलिक रैंप के साथ 25 यात्रियों की बैठने की क्षमता है। अधिकारियों ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों का किराया स्थानीय यात्रियों के साथ-साथ पर्यटकों की सुविधा के लिए भी रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *