दैनिक भास्कर समूह कर रहा था टैक्स की चोरी? जाँच के लिए आयकर विभाग का छापा… ‘आपातकाल’ गिरोह का रोना शुरू

देश के एक मीडिया समूह दैनिक भास्कर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। दिल्ली और मुंबई की आयकर विभाग की विभिन्न टीमों द्वारा गुरुवार (22 जुलाई 2021) को तड़के 4:30 बजे दैनिक भास्कर के भोपाल, इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद और महाराष्ट्र में स्थित 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है। मीडिया समूह द्वारा टैक्स चोरी की सूचना मिलने पर आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मीडिया समूह द्वारा बड़ी टैक्स चोरी की सूचना के बाद न केवल दैनिक भास्कर के व्यवसायिक ठिकानों बल्कि उसके प्रमोटर्स के घरों और दफ्तरों पर भी आयकर विभाग की टीम पहुँची है। कार्रवाई के दौरान टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को जब्त कर जाँच की जा रही है।

हालाँकि टैक्स से संबंधित अनियमितता के मामले में छापामारी होने पर एक बार फिर से वही ‘प्रेस की आजादी पर कायरतापूर्ण हमला’ और ‘आपातकाल’ का रोना शुरू हो चुका है। कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला और लिबरल मीडियाकर्मी रोहिणी सिंह ने आयकर विभाग की कार्रवाई को सरकार की कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में दैनिक भास्कर का मुख्यालय स्थित है। इसके अलावा कई अन्य राज्यों में विभिन्न भाषाओं में दैनिक भास्कर अपने संस्करण प्रकाशित करता है। दैनिक भास्कर देश का सबसे बड़ा मीडिया समूह माना जाता है।

Updated: July 22, 2021 — 12:19 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *