नाम: करीना कपूर खान, किताब: प्रेगनेंसी बाइबल – ईसाई समूह नाराज, महाराष्ट्र में शिकायत दर्ज

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेगनेंसी बाइबल’ के लॉन्च के बाद एक ईसाई समूह ने इस पर अपनी आपत्ति जाहिर की है। समूह मुख्यत: ‘बाइबल’ शब्द का गलत इस्तेमाल करने पर एक्ट्रेस से नाराज है। इसी कारण उन्होंने महाराष्ट्र के बीड के एक थाने में शिकायत भी करवा दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, समूह का नाम अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ है। इस समूह का कहना है कि किताब के नाम से ईसाइयों की धार्मिक भावना आहत हुई है। समूह के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने शिवाजी नगर थाने में शिकायत करवाते हुए माँग की कि लेखक के विरुद्ध ईशनिंदा के आरोप में कार्रवाई हो।

शिंदे ने कहा कि बाइबल उन लोगों के लिए एक पवित्र शब्द है जिसका इस्तेमाल किताब पर किया गया। इससे ईसाइयों की धार्मिक भावना आहत हुई। शिंदे की माँग है कि खान के ख़िलाफ़ आईपीसी धारा 295ए के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई हो।

बता दें कि करीना कपूर की किताब पर उठे विवाद पर पुलिस ने पुष्टि की है कि अभी मामले में बस शिकायत हुई है, कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई। शिकायतकर्ता को कहा गया है कि वह मुंबई में शिकायत करवाएँ क्योंकि किताब बीड में प्रकाशित नहीं हुई।

शिवाजी नगर थाना प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने कहा, “हमें शिकायत मिली है लेकिन यहाँ कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता क्योंकि घटना यहाँ (बीड में) नहीं हुई है। मैंने उन्हें मुंबई में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है।”

बता दें कि करीना कपूर खान की ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ नामक पुस्तक करीना कपूर खान और अदिति शाह भीमजयानी द्वारा लिखित है। इसमें बताया गया कि सेलेब्रिटी ने अपनी दोनों गर्भावस्थाओं के दौरान कैसा अनुभव किया। कथित तौर पर, पुस्तक फेडरेशन ऑफ ऑब्स्टेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटीज ऑफ इंडिया (FOGSI) द्वारा सत्यापित की गई है, जो देश में स्त्री रोग विशेषज्ञों और प्रसूति विशेषज्ञों की आधिकारिक संस्था है।

Updated: October 1, 2021 — 11:08 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *