नीरा टंडन के पुष्टिकरण वोट में देरी हो जाती है, व्हाइट हाउस उनके नामांकन के लिए ‘लड़’ कहती है – टाइम्स ऑफ इंडिया

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन के नामांकन के लिए “लड़ाई” कर रहा है और प्रबंधन और बजट कार्यालय का नेतृत्व कर रहा है क्योंकि दो महत्वपूर्ण सीनेट समितियों ने अचानक बैठकों को स्थगित कर दिया है पुष्टीकरण
बुधवार को अटकलें लगाई जा रही थीं कि व्हाइट हाउस तेंडेन की पुष्टि के लिए आवश्यक वोट प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहा है, उसके अलावा रिपब्लिकन और उसके पिछले ट्विटर पर कई डेमोक्रेटिक सीनेटरों के खिलाफ कुछ डेमोक्रेटिक सीनेटरों ने अपनी ही पार्टी के लोगों के खिलाफ नाराजगी जताई।
सीनेट होमलैंड सिक्योरिटी एंड गवर्नमेंट अफेयर्स कमेटी और सीनेट बजट कमेटी ने बुधवार को होने वाली टंडन की पुष्टि पर अचानक वोटों को स्थगित कर दिया।
“हम नामांकन के लिए लड़ रहे हैं, और वह (टंडन) और हमारी टीम सीनेटरों और प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों के साथ निकट संपर्क में है। वह एक विशेषज्ञ हैं जिनकी योग्यता एक अभूतपूर्व संकट के समय में महत्वपूर्ण है, “व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने अपने दैनिक सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा।
यदि सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती है, तो 50 वर्षीय टंडन अमेरिकी सरकार के वार्षिक बजट को तैयार करने वाली संघीय एजेंसी के प्रमुख के रूप में रंग के पहले व्यक्ति बन जाएंगे।
टंडन, Psaki ने कहा, अपनी आस्तीन ऊपर लुढ़का हुआ है।
“वह बहुत व्यस्त है और हिल पर सदस्यों के लिए आउटरीच कर रही है – किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए उनके पास ऐसा करने की पेशकश है और हम वही कर रहे हैं,” उसने कहा।
“बजट विभाग का नेतृत्व करने के लिए एक नामित व्यक्ति है; उसका नाम नीरा टंडन है, और यह वह है जिसके लिए हम लड़ना जारी रख रहे हैं, “साकी ने कहा कि क्या व्हाइट हाउस विकल्पों की तलाश कर रहा है।
कथित तौर पर अपनी पुष्टि की प्रक्रिया शुरू होने से पहले टंडन ने 1,000 से अधिक ट्वीट डिलीट कर दिए। उसने इस महीने की शुरुआत में अपनी पुष्टि की सुनवाई के दौरान सीनेटरों से माफी मांगी थी।
राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान टंडन के सवालों का जवाब नहीं दिया।
“हम जिस चरण में हैं, वह नहीं है,” साकी ने कहा कि जब टंडन ने अपना नामांकन वापस लेने की पेशकश की है, तो उन्होंने कहा।
“हम जिस चरण में हैं, वह उसके नामांकन के लिए लड़ना जारी रखने के लिए काम कर रहा है। और जैसा कि आप जानते हैं, यह एक संख्या का खेल है। उनके नामांकन में एक रिपब्लिकन को समर्थन देने की बात है। हम उस आउटरीच को जारी रख रहे हैं, उनके पास मौजूद सवालों के जवाब देते हैं और उनकी योग्यता को दोहराते रहते हैं।
पोलिटिको ने बताया कि टैन्डेन का कार्यालय प्रबंधन और बजट निदेशक के लिए नामांकन इस सप्ताह शानदार रूप से ढह गया।
डेमोक्रेटिक सीनेटर जो मनचिन और कई उदारवादी रिपब्लिकन सीनेटरों ने घोषणा की कि वे उनके नामांकन का विरोध करेंगे, वाशिंगटन पोस्ट ने कहा कि यह शायद उसके चयन को बर्बाद कर दिया है।
द वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक ऑप-एड ने कहा कि टंडन का नामांकन ऐसा लगता है जैसे वह अपने ट्वीट्स के कारण सीनेट की पुष्टि को विफल करने जा रहा है।
“ट्विटर मास्ट से पहले के वर्षों में, सुश्री टंडन ने ट्वीट किया था कि मिच मैककोनेल थीं ‘वोल्डेमॉर्ट‘और’ मॉस्को मिच ‘, टेड क्रूज़ की तुलना में पिशाच की तुलना में टॉम कॉटन को’ धोखाधड़ी ‘कहते हैं, ने कहा कि बर्नी सैंडर्स – एक लगातार टैंडन लक्ष्य – 2016 में लोकतांत्रिक प्राइमरी में रूस द्वारा मदद की गई थी, और सेन और कोलिन्स ने मतदान के कारणों को बताया था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि तत्कालीन न्यायाधीश ब्रेट कवनुआघ ने ‘यौन हमले के बचे लोगों पर राष्ट्रपति ट्रम्प के शातिर हमलों के लिए कवर के रूप में’ देशभक्तिपूर्ण बुरा विश्वास तर्क ‘की पुष्टि की।
न्यूयॉर्क टाइम्स तंदेन ने कहा कि नामांकन नामांकन है।
रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ ने कहा कि तेंडेन का नामांकन चट्टानों पर है।
“हम जो बाइडेन के बाद से पहले राष्ट्रपति बनने के लिए एक रास्ते पर थे रोनाल्ड रीगन नियुक्त किए गए अपने हर एक कैबिनेट सदस्य को पाने के लिए, जिसने 50-50 सीनेट में पूरी तरह से समझ नहीं बनाई। मैनचिन उसके खिलाफ बाहर आ रही है, यह स्पष्ट रूप से चट्टानों पर है, “उन्होंने कहा।
रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कॉर्निन ने संवाददाताओं को बताया कि बर्डी सैंडर्स से लेकर जो मनचिन और अन्य तक – तेंडेन “हर किसी की आलोचना में द्विदलीय” रहे हैं।
“स्पष्ट रूप से उसे अपनी राजनीतिक साख के कारण नामित किया गया था और स्पष्ट रूप से यह डेमोक्रेटिक समर्थन की कमी के कारण है कि उसका नामांकन विफल होने की संभावना है,” उन्होंने कहा।
बाद में शाम को, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रॉन क्लैन ने एमएसएनबीसी को बताया कि वे टंडन की पुष्टि के लिए “हमारी लड़ाई लड़ रहे हैं”। यदि पुष्टि नहीं की गई है, तो वे उसे अभिनय निर्देशक बनाने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन उसे एक ऐसी भूमिका में डाल देंगे, जिसे सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *