पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का अपहरण: रिहा करने से पहले जमकर किया गया प्रताड़ित, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण कर लिया गया है। हालाँकि, कुछ देर बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया। अभी वह अस्पताल में भर्ती हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार (17 जुलाई 2021) को पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा करने से पहले उन्हें पाकिस्तान के कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जमकर प्रताड़ित किया गया।

अफगान विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए कहा, ”हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की माँग करते हैं।” उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के समक्ष इस मामले को रखेंगे और दोषियों के खिलाफ तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने की माँग करेंगे।

अफगान विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस्लामाबाद में अफगान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल को शुक्रवार (16 जुलाई, 2021) को दोपहर डेढ़ बजे जिन्ना मार्केट के पास से अगवा कर लिया गया था। पाकिस्तान के कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जमकर प्रताड़ित करने के बाद शाम सात बजे सिलसिला को तहजीब बेकरी के पास जख्मी हालत में छोड़ दिया गया। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। हालाँकि, अभी तक अपहरणकर्ताओं का पता नहीं चल पाया है। अलीखिल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बता दें कि पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में हिंसा के जरिए सत्ता वापसी की कोशिश में लगे तालिबान की लगातार मदद करने के आरोप लगते रहे हैं। अमेरिकी सेना की वापसी के बाद पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों पर खुलेआम तालिबान को समर्थन की खबरें आती रहती हैं।

Updated: October 2, 2021 — 6:28 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *