पीएम मोदी, जिन्होंने बिडेन की शपथ पर कहा, भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

No Comments
पीएम मोदी, जिन्होंने बिडेन की शपथ पर कहा, भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे


जो बिडेन ने बुधवार को अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। उनके साथ, उनकी उप-भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। जो बिडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी और कहा कि हम भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालने पर जो बिडेन को हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। ‘अपने अगले ट्वीट में, पीएम ने लिखा, “मैं आपको वैश्विक शांति, सुरक्षा, समान चुनौतियों का समाधान करने और अमेरिका को सलाह देने के लिए एक सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।”

अपने आखिरी ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, ‘भारत-अमेरिका साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है। हमारे पास एक द्विपक्षीय एजेंडा है जिसमें पर्याप्त और कई चीजों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही आर्थिक क्षेत्र और लोगों के बीच लोगों के बीच संबंध बढ़ रहे हैं। हम भारत-अमेरिका को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बिडेन के साथ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बुधवार को, जो बिडेन ने अपने परिवार के 127 वर्षीय बाइबिल के साथ शपथ ली। इस दौरान उसकी पत्नी जिल बिडेन उसके हाथों में बाइबल लेकर खड़ी थी। एक सार्वजनिक नेता, सुधारक और दूसरों के चित्रकार के रूप में विख्यात, जो बिडेन कभी देश के सबसे युवा सीनेटरों में से एक थे, और आज, अपने लंबे अनुभव के साथ, अमेरिकी इतिहास में सबसे पुराने राष्ट्रपति बनने की उनकी यात्रा बेहद दिलचस्प रही है। उनके पास लगभग पांच दशकों का राजनीतिक अनुभव है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *