पोर्न फ़िल्में, बॉलीवुड का सपना लिए मुंबई आने वाली युवतियाँ निशाना: राज कुंद्रा सहित 11 गिरफ्तार, पूनम पांडे ने भी किया था केस

पोर्न फ़िल्में बनाने और फिर उन्हें कुछ एप्स के जरिए बेचने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कारोबारी राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है। वो बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं। उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। राज कुंद्रा के खिलाफ IPC और IT एक्ट के अलावा ‘स्त्री अशिष्ट रूपण प्रतिषेध अधिनियम (Indecent Representation of Women (Prohibition) Act)’ के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई पुलिस ने कहा है कि राज कुंद्रा इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता हैं, इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। जाँच अभी जारी है, लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उसके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। क्राइम ब्रांच ने पोर्न फ़िल्में बनाने वाले एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो लड़कियों को फिल्मों में लॉन्च करने का लालच देकर उनसे अश्लील कंटेंट्स बनवाता है। इसके बाद इन वीडियोज को पोर्न साइट्स और कुछ मोबाइल एप्स पर रिलीज किया जाता है।

इस मामले में राज कुंद्रा सहित 11 आरोपितों की गिरफ़्तारी हुई है। इनमें अभिनेता-अभिनेत्री से लेकर लाइटमैन, वीडियोग्राफर और ग्राफिक्स एडिटर के रूप में कार्य करने वाले लोग तक शामिल हैं। क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने कार्रवाई की है। इसके पीछे कुछ ऐसी प्रोडक्शन कंपनियाँ हैं, जो टीवी या फिल्मों में बड़ा नाम कमाने के लिए आने वाली युवतियों पर डोरे डालती हैं। फिर उन्हें बड़े बजट की फिल्मों का लालच देकर अपनी शर्तों पर अश्लील वीडियोज शूट कराए जाते थे।

इसके लिए कुछ बड़े लोगों के बंगलों का इस्तेमाल किया जाता है। इन बंगलों को किराए पर लेकर उनमें पोर्न फ़िल्में शूट की जाती हैं। इससे इन कंपनियों को लाखों का फायदा होता है। साथ ही कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इनकी रिलीज से पहले ट्रेलर भी जारी किए जाते थे। मलाड वेस्ट के मढ़ द्वीप पर के एक बंगले से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई के शोरगुल से दूर महानगर के ही मढ़ में कई सेलेब्रिटीज ने अपना ठिकाना बनाया हुआ है।

शुरुआती जाँच में पता चला है कि राज कुंद्रा ‘Hothit Movies’ नामक एक एप के मालिक हैं, जिस पर पोर्न कंटेंट्स ही अपलोड होते रहे हैं। यूजर्स को इस एप को डाउनलोड करने के लिए रुपए देकर इन्हें सब्स्क्राइब करना होता है, फिर वो वीडियोज देख पाते हैं। कुछ प्रोडक्शन कंपनियाँ ऐसे कई एप्स चलाती हैं। राज कुंद्रा के खिलाफ फरवरी 2021 में ही FIR हो गई थी। उमेश कामत नामक एक आरोपित ने पुलिस से कहा था कि वो राज कुंद्रा की कंपनी के लिए काम करता है।

वहीं मॉडल और अभिनेत्री गहना वशिष्ठ से पूछताछ में कामत का नाम सामने आया था। कामत को फरवरी में ही गिरफ्तार किया गया था। उमेश सबसे पहले गहना वशिष्ठ से वीडियोज लेता था, फिर कोऑर्डिनेटर के रूप में काम करते हुए उन्हें इंग्लैंड भेजता था। फिर इन वीडियोज को ‘हॉटशॉट्स’ नामक एप पर रिलीज किया जाता था। मुंबई में हर साल अभिनेता-अभिनेत्री बनने के लिए हजारों युवक-युवतियाँ पहुँचते हैं। इनका निशाना यही लोग थे।

‘गंदी बात’ फेम अभिनेत्री गहना वशिष्ठ उर्फ वंदना तिवारी पर सामूहिक दुष्कर्म और गलत तरीके से कैद करने के आरोप भी लगाए गए थे। एक 24 वर्षीय मॉडल ने बताया था कि उसे एक वीडियो शूट के दौरान 3 पुरुषों के साथ अश्लील काम करने के लिए मजबूर किया गया था। इससे पहले 21 वर्षीय अभिनेत्री ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसे एक नशीली ‘एनर्जी ड्रिंक’ दी गई थी और नग्न अवस्था में उसके साथ अश्लील दृश्य फ़िल्माए गए थे। 

अभिनेत्री पूनम पांडेय ने भी राज कुंद्रा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में केस फ़ाइल किया था। उनका आरोप था कि राज कुंद्रा की कंपनी के साथ उनका करार ख़त्म होने के बावजूद राज कुंद्रा और उनके सहयोगी उनके कंटेंट्स का बिना अनुमति इस्तेमाल कर रहे थे। राज कुंद्रा और उनके सहयोगियों की कंपनी ‘Armsprime Media’ ने पूनम पांडे के एप के कंटेंट्स का प्रबंधन का जिम्मा लिया था। आरोप था कि कर ख़त्म होने के 8 महीने बाद भी इन कंटेंट्स का इस्तेमाल रुपए कमाने के लिए किया जाता रहा।

पूनम पांडे ने कहा था, “राज कुंद्रा ऐसी कौन सी मुसीबत में हैं कि वो मेरी वीडियोज चुरा रहे हैं? अगर वो वित्तीय समस्या से जूझ रहे हैं तो मैं उन्हें कुछ रुपए दे सकती हूँ, लेकिन अपने कंटेंट्स नहीं।” हालाँकि, राज कुंद्रा इन आरोपों से ये कह कर किनारा करते रहे हैं कि उनका इन सब से कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा था कि जिस कंपनी पर ये सब आरोप हैं, उसे वो कब का छोड़ चुके हैं।

Updated: October 2, 2021 — 1:07 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *