प्रदेश में फिलहाल लाकडाउन नहीं बढ़ सकती है सख्ती

Publish Date: | Thu, 25 Mar 2021 12:05 AM (IST)

बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गरीबों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाना ही शिवराज सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए मैं सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल और गुंडे, बदमाशों के लिए व्रज से ज्यादा कठोर हूं। समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की योजना पहुंचाने में कोई कौर-कसर नहीं छोडूंगा। गरीबों के हितार्थ बनाई गई योजनाएं संचालित रहेंगी और पिछली सरकार ने जिन योजनाओं को बंद कर दिया था। उन्हें फिर प्रारंभ किया जा रहा है। प्रदेश में फिलहाल लाकडाउन नहीं लगेगा, हां जरूरी होने पर सख्ती बढ़ाई जा सकती है।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों के सम्मान समारोह के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों का सम्मान फूल हार पहनाकर और शाल, श्रीफल व भगवत गीता देकर किया। कार्यक्रम के पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम मुम्मई माता मंदिर परिसर में आम के पौधों का रोपण कर प्रतिदिन एक पौधा रोज लगाने के अपने प्रण का निर्वहन किया। साथ ही कन्याओं का पूजन कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

हेलीपेड पर करवाई स्क्रीनिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सहित पदाधिकारी डीआरपी लाइन पर बने हेलीपेड पर उतरे। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी द्वारा सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद वाहन में सवार होकर सांसद के घर पहुंचे। यहां शोक संवेदना व्यक्त कर सम्मान समारोह में पहुंचे।

मास्क का महत्व बताया, दूरी के नियम भूले

कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने उपस्थितों को बताया कि मास्क लगाने से 90 प्रतिशत कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। इसलिए सभी मास्क जरूर लगाएं। वहीं इस दौरान कुछ लोगों के चेहरे से मास्क नीचा होने पर उन्होंने टोकते हुए मास्क सही लगवाया। हालांकि मास्क का महत्व बताया, लेकिन कार्यक्रम व मंच में शारीरिक दूरी के नियम गायब दिखे।

शिवराज ने यह भी कहा

-सभी मास्क व नियमों का पालन करें। फिलहाल प्रदेश में नहीं लगेगा लाकडाउन।

-समर्थन मूल्य पर किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

-तीन साल में हर गरीब का पक्का मकान बनवाया जाएगा।

-प्रत्येक ग्राम में जल मिशन के तहत टोटी के माध्यम से घर-घर जल पहुंचाया जाएगा।

-महिलाओं के समूह को दो प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

-लाकडाउन के बाद छोटे काम-धाम वालों के लिए कारगार हुई स्ट्रीट वेंडर योजना जारी रखेंगे।

-एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु वालों को कोरोना टीका लगाया जाएगा।

मेरी होली-मेरा घर अपनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान सभी लोग आगामी त्योहार पर मेरी होली-मेरा घर नारे को अपनाएं। इस दौरान आयोजन स्थल मुम्मई माता मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को बैठने के लिए पांच लाख की लागत से सामुदायिक भवन बनवाने की भी घोषणा की।

वयोवृद्ध महिला व रहवासियों ने रोका काफिला

बुधवार दोपहर डीआरपी लाइन हेलीपेड पर पहुंचे शिवराजसिंह चौहान जब वाहन से सांसद के निवास की ओर रवाना हुए, तब रास्ते में कैलाश नगर गेट के सामने वयोवृद्ध महिला व रहवासियों ने मुख्यमंत्री का काफिला रोका। रहवासियों ने मुख्यमंत्री का फूल-मालाओं से स्वागत कर कालोनी की मूलभूत सुविधाओं के संबंध में आवेदन सौंपा। इस पर मुख्यमंत्री ने जल्द निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।

कार्यकर्ताओं ने थामा भाजपा का दामन

मंच पर अंजड़ नगर के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का हाथ छोड़ फूल का दामन थामा। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दी गई। सीएम ने सभी का स्वागत किया। वहीं मामले को लेकर पूर्व गृहमंत्री व राजपुर विधायक बाला बच्चन ने कहा कि कार्यकर्ताओं को प्रलोभन देकर भाजपा में शामिल किया जा रहा है। इस तरह का आचरण उचित नहीं है। हालांकि पार्टी को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है।

इन हितग्राहियों का सम्मान हुआ

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा प्रदेश सरकार के कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री कल्याणी पेंशन योजना, बहुविकलांगता पेंशन योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, विकलांग पेंशन योजना, किसान सम्मान निधि, गणवेश वितरण योजना के हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से मंच पर बुलाकर उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम में इनके साथ ही प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष ओम सोनी, इंदौर संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा, आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा, डीआईजी खरगोन तिलकसिंह, कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा, पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल सहित हितग्राही मौजूद थे।

सांसद के घर पहुंच व्यक्त की शोक संवेदना

बड़वानी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को सांसद गजेन्द्रसिंह पटेल के निवास पर पहुंचकर उनकी माता सुशीलाबाई पटेल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सांसद की माताजी के चित्र पर अपना श्रद्धासुमन अर्पित कर भगवान से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की। उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष व छतरपुर के सांसद बीडी शर्मा, प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, जिलाध्यक्ष ओम सोनी आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *