प्रियंका गाँधी के धरने पर यूपी पुलिस का एक्शन: प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष समेत 500 से अधिक कार्यकर्ताओं पर FIR

उत्तर प्रदेश में शनिवार (17 जुलाई 2021) को गाँधी प्रतिमा के नीचे धरना देने के मामले में पुलिस ने कॉन्ग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गाँधी पर बड़ी कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और दिलप्रीत सिंह सहित 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन सहित अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार (16 जुलाई 2021) को लखनऊ में जीपीओ पर गाँधी प्रतिमा के नीचे प्रियंका गाँधी और अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मौन व्रत कर धरना दिया था। हालाँकि, प्रियंका का यह मौन व्रत शाम को ही खत्म हो गया था। शनिवार को यूपी पुलिस ने 500 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया, लेकिन FIR में प्रियंका का नाम शामिल नहीं है।

गौरतलब है कि प्रियंका आज सुबह लखीमपुर खीरी में उन महिलाओं से मिलीं, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्र व्यवहार करने की खबर सामने आई थी। इस दौरान कॉन्ग्रेस महासचिव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर मिलेगा।

उन्होंने आगे यह भी कहा, ”चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई। यूपी में ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाती है और उसकी पिटाई कर दी जाती है। ये लोकतंत्र नहीं है।” साथ ही प्रियंका ने आगे ये भी कहा कि हिंसा में शामिल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। उन्होंने ये भी कहा कि जिन जगहों पर हिंसा हुई हैं, वहाँ चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव होने चाहिए।

Updated: October 2, 2021 — 7:07 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *