‘फिलिस्तीन के दर्द को महसूस कीजिए’: गौहर खान ने फैंस से की इजरायली उत्पादों के बहिष्कार की अपील, ‘तांडव’ में दिखी थीं

भारतीय अभिनेत्री एवं मॉडल गौहर खान ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच पिछले 10 दिनों से चल रहे युद्ध पर टिप्पणी की है। गौहर खान ने फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए इजरायली प्रोडक्ट्स एवं कंपनियों के बहिष्कार का आह्वान किया है। गौहर खान ने उन कंपनियों की सूची भी शेयर की, जिनका बहिष्कार करने को उन्होंने अपने फैंस से कहा है। हालाँकि, अब इजरायल और फिलिस्तीन के बीच फ़िलहाल के लिए संघर्ष विराम हो गया है।

गौहर खान ने खुलेआम फिलिस्तीन का समर्थन किया। दिसंबर 2013 में ‘बिग बॉस 7’ का ख़िताब जीत कर सुर्ख़ियों में आईं गौहर खान ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि अगर आप ‘फिलिस्तीन के साथ हो रहे अत्याचार’ के दर्द को जरा भी महसूस करते हैं तो इन इजरायली उत्पादों का बहिष्कार करें। उन्होंने खास तौर पर Nestle और L’Oreal के प्रोडक्ट्स के बहिष्कार करने की अपील की।

गौहर खान 2019 और 2020 में ‘बिग बॉस’ के 13वें और 14वें संस्करणों में भी बतौर अतिथि हिस्सा ले चुकी हैं। उससे पहले ‘बिग बॉस’ के सीजन 8, 10, 11 और 12 में भी वो दिखी थीं। हिन्दू विरोधी कंटेंट के कारण विवादों में आई ‘तांडव’ के साथ उन्होंने वेब सीरीज में डेब्यू किया है। गौहर खान की पिछली फिल्म ‘9 ऑवर्स इन मुंबई’ थी, जो 2018 में आई थी। उससे पहले वो 2017 में ‘बेगम जान’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में दिखी थीं।

गौहर खान ने की इजरायली उत्पादों के बहिष्कार की अपील

जहाँ तक इजरायल-फिलिस्तीन विवाद का सवाल है, इस पर कंगना रनौत और नोरा फ़तेही जैसी अभिनेत्रियों ने भी अपनी बात रखी है। जहाँ कंगना ने इजरायल का खुला समर्थन किया, फतेही ने कहा था कि कोई ये नहीं चुन सकता कि किसका मानवाधिकार ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने आरोप लगाया कि इजरायल की सेना फिलिस्तीनियों को जबरन घर से बाहर निकाल रही है। नोरा फतेही ने कई इंस्टाग्राम स्टोरीज शेयर कर के आरोप लगाया था कि इजरायल की सेना ने मस्जिद में घुस कर गोलीबारी की।

Leave a Comment