बंगाल हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के शव का होगा DNA टेस्ट: कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट की पाँच जजों की बेंच ने मामले पर सुनवाई करते हुए अभिजीत सरकार का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने DNA टेस्ट कमांड अस्पताल में कराने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही इसकी जाँच की रिपोर्ट को 7 दिन के अंदर कोर्ट में जमा करने का आदेश भी प्रशासन को दिया गया है। इसके अलावा सीएफएसएल कोलकाता में किया जाएगा। बता दें कि कोर्ट ने यह फैसला अभिजीत सरकार के भाई की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।

गौरतलब है कि 2 मई 2021 को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के साथ ही वहाँ टीएमसी के गुंडों ने हिंसा शुरू कर दी थी। इसी कड़ी में भाजपा की ट्रेड यूनियन के नेता रहे अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि चुनाव परिणाम आने के बाद टीएमसी के गुंडों ने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस मामले में शनिवार (11 जुलाई 2021) को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार ( 2 मई 2021) को हत्या से पहले अभिजीत सरकार ने फेसबुक लाइव कर टीएमसी के गुंडों की हरकतों के बारे में खुलासा किया था। उन्होंने रोते हुए बताया था कि वो कुत्तों से काफी प्यार करते हैं, इसलिए उन्होंने कई आवारा कुत्तों को पाल रखा था। लेकिन, गुंडों ने कुत्ते के बच्चों तक को नहीं बक्शा था। वीडियो अपलोड होने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। अभिजीत सरकार ने खुलासा किया था कि राज्य में यह हिंसा कोलकाता के बेलिहाता में वॉर्ड संख्या 30 से हिंसा की शुरुआत हुई थी और परेश पॉल व स्वप्न समंदर जैसे तृणमूल नेताओं के नेतृत्व में ये सब हुआ था।

Updated: October 1, 2021 — 8:16 pm

1 Comment

Add a Comment
  1. Dna test bada ninyay hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *