बहराइच में 2 साल की मासूम से दुष्कर्म, खून से लथपथ मिली बच्ची: भागते हुए आरोपित को यूपी पुलिस ने मारी गोली

उत्तर प्रदेश के बहराइच में 2 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला उजागर हुआ है। वहाँ आरोपित ने बच्ची को उसके घर से देर रात सोते में उठाया और बाद में उसे स्कूल के शौचालय में खून से लथपथ अवस्था में छोड़कर भाग गया। जब ग्रामीणों ने बच्ची की खोजबीन शुरू की तो स्कूल के बाहर आरोपित को पकड़ा गया। पुलिस से बचने के लिए उसने भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, 22 जून 2021 की रात 1 बजे 30 वर्षीय परशुराम पुत्र मंगेर ने बच्ची का अपहरण किया। घरवालों को शुरू-शुरू में लगा कि लड़की को कोई जंगली जानवर उठाकर ले गया है। लेकिन जब उसकी खोजबीन शुरू हुई तो घर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित स्कूल के पास लोगों को आरोपित मिला। सख्ती से पूछने पर उसने बताया कि उसने लड़की को टॉयलेट में छिपाया है। 

बच्ची को खून से लथपथ देख उसे फौरन नानपारा के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया। बाद में हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहाँ बच्ची ने दम तोड़ दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोपित को पुलिस हवाले किया लेकिन वहाँ उसने भागने की कोशिश की और पुलिस की मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया।

बहराइच पुलिस ने इस बाबत सोशल मीडिया ट्विटर पर अपडेट दिया। पुलिस ने बताया है कि आरोपित को पॉक्सो और एनएसए धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल चेक अप के बाद आरोपित की कोर्ट में पेशी हुई।

पुलिस ने बताया कि आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बचकर जंगल की तरह भाग रहा था, इसलिए उन्होंने हवा में फायरिंग की , लेकिन चेतावनी के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो पुलिस को उसे वापस पकड़ने के लिए पैर में भी गोली मारनी पड़ी।

घटना के बाद एसपी सुजाता सिंह ने घटनास्थल पर पहुँचकर पीड़ित बच्ची के परिवार से बात की। इलाके में तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही अपराध देखते हुए पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध NSA लगाया है।

Leave a Comment