बहराइच लव जिहाद: शहंशाह खान ने ब्राह्मण बन हिन्दू युवती से रचाई शादी, पोल खुलने पर कल्लन और सद्दाम ने की पिटाई

लव जेहाद पर कठोर कार्रवाई का कानून बनाए जाने के बाद भी लव जिहाद का मामला थम नहीं रहा है। ताजा मामला जनपद बहराइच के विशेश्वरगंज इलाके का है जहाँ महराजगंज जनपद से आई एक युवती ने अपने पति के ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं।

युवती का आरोप है कि सरकाही गाँव का शहंशाह खान नाम का युवक उसके साथ हिंदू बनकर कर प्रेम किया और खुद को ब्राह्मण बता कर युवती से शादी किया। पति के घर पहुँचने के बाद युवती को पता चला कि जिस युवक से उसने प्रेम विवाह किया है वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

जब युवती ने इस बात का विरोध किया युवक ने उसके साथ नशीली गोली खिलाकर जबरन यौन शोषण किया। युवती का ये भी आरोप है कि युवक के द्वारा लगातार कई दिनों तक उसे हाई पावर डोज की नशीली दवाइयाँ खिलाई गई और बंधक बनाकर रखा गया। यही नहीं, युवती के द्वारा विरोध करने पर युवक और उसके परिजनों के द्वारा जमकर पिटाई भी की गई।

युवती का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मुकदमा दर्ज कर लिया। बहराइच के विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के सरकाही निवासी सतनशाह ने कथित तौर पर धर्म बदलकर तीन माह पहले अपने प्रेम जाल में फँसा लिया। युवती का आरोप है कि शाह ने हिंदू बनकर कर प्रेम किया और स्वयं को ब्राह्मण बता कर शादी की। घर पहुँचने के बाद युवती को पता चला कि पति बना युवक मुस्लिम है तो उसने विरोध किया। इस पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने बुधवार (मई 19, 2021) को बताया कि जनपद महराजगंज के नौतनवा इलाके की रहने वाली, स्वयं को हिन्दू बता रही 22 साल की एक युवती ने 18 मई को बहराइच जिले के थाना विशेश्वरगंज में शिकायत दर्ज कराई कि थाना क्षेत्र के सरकाही गाँव के निवासी मुस्लिम युवक शहंशाह खान ने स्वयं को हिन्दू बताते हुए उससे जबरदस्ती शादी की है। महिला का आरोप है कि शहंशाह उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाता है और शहंशाह के परिवार के कल्लन व सद्दाम उसे मारते पीटते हैं। 

एएसपी ने बताया कि आरोपों के आधार पर विशेश्वरगंज थाने में शहंशाह खान व अन्य के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट व 3/5 उ0प्र0 विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिबंध कानून 2020 की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

अपर पुलिस अधीक्षक कुँवर धनन्जय सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह लव जिहाद का मामला प्रतीत होता है लिहाज़ा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों की पहले फोन पर बात हुई और फिर दोनों ने शादी कर ली। दोनों में पहले भी झगड़े थे लेकिन अब युवती ने आरोपित पर नए आरोप लगाए हैं, जिसके बाद आरोपित पति को पूछताछ करने के लिए थाना लाया गया है।

Updated: November 26, 2021 — 9:01 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *