बिडेन ने अमेरिकियों को मौन के क्षण में 500,000 अमेरिकी कोविद -19 की मौत पर शोक व्यक्त किया

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को मौन के एक पल का अवलोकन करने में अमेरिकियों का नेतृत्व किया, कोविद -19 से 500,000 से अधिक अमेरिकी मौतों की प्रशंसा करने के लिए अमेरिकियों से पक्षपातपूर्ण मतभेदों को अलग करने और एक साथ महामारी से लड़ने के लिए आग्रह किया।
बिडेन ने व्हाइट में भावुक टिप्पणी करते हुए कहा, “आज हम वास्तव में गंभीर, दिल दहला देने वाले मील के पत्थर – 500,071 मृतकों को चिह्नित करते हैं। इस महामारी में एक साल में मरने वाले अमेरिकियों की संख्या एक से बढ़कर एक है। मकान।
“लेकिन जैसा कि हम अमेरिका में इस सामूहिक मृत्यु के पैमाने को स्वीकार करते हैं, हम प्रत्येक व्यक्ति और उनके द्वारा जीए गए जीवन को याद करते हैं। वे लोग हैं जिन्हें हम जानते थे।”
बिडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, प्रथम महिला जिल बिडेन और दूसरे सज्जन डग एमहॉफ ने राष्ट्रपति की टिप्पणी के बाद व्हाइट हाउस में शाम 6:15 (2315 GMT) के आसपास मौन का क्षण चिन्हांकित किया, कुछ देर सिर झुकाकर।
पांच सौ जलाई हुई मोमबत्तियों ने मृतकों को मनाने के लिए व्हाइट हाउस के कदमों को आगे बढ़ाया और एक सैन्य बैंड ने “कमाल का अनुग्रह” का एक शानदार प्रदर्शन किया।
बिडेन ने आदेश दिया कि मृतकों के स्मारक के लिए संघीय संपत्तियों और सैन्य सुविधाओं पर सभी झंडे शुक्रवार को सूर्यास्त तक आधे कर्मचारियों को उतारे जाएं।
राष्ट्रपति ने अमेरिकियों का आह्वान किया कि वे मास्क पहनना जारी रखते हुए महामारी से लड़ने में सतर्क रहें, सामाजिक दूरी का निरीक्षण करें और जब उनकी बारी हो तो टीकाकरण प्राप्त करें।
“हमें उन राजनीति और गलत सूचनाओं को समाप्त करना चाहिए जिन्होंने परिवारों, समुदायों और देश को विभाजित किया है, और पहले से ही बहुत सारे जीवन की लागत है। यह डेमोक्रेट और रिपब्लिकन नहीं हैं जो वायरस से मर रहे हैं। यह हमारे साथी अमेरिकियों हैं,” बिडेन ने कहा।
“हमें संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में एक व्यक्ति के रूप में इसे एक साथ लड़ना होगा।”
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुल वैश्विक कोरोनवायरस वायरस से होने वाली मौतों का लगभग 19% एक बाहरी आंकड़ा है, जो यह बताता है कि देश दुनिया की आबादी का सिर्फ 4% है।
देश में पिछले साल एक एकीकृत, राष्ट्रीय प्रतिक्रिया की कमी को दर्शाते हुए उच्चतम मृत्यु आंकड़ा है, जब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने एक सदी में सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए अपने स्वयं के उपकरणों के लिए राज्यों को छोड़ दिया।
एक डेमोक्रेट, बिडेन ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प, एक रिपब्लिकन को हराने के बाद 20 जनवरी को पद ग्रहण किया, इस तर्क के साथ कि वह महामारी को संबोधित करने का एक बेहतर काम करेंगे।
ट्रम्प ने अपने शुरुआती दौर में महामारी को कम किया और बार-बार संयुक्त राज्य अमेरिका में अपेक्षित मृत्यु के बारे में रोसेर संख्या की भविष्यवाणी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *