‘बुजुर्ग ने CM योगी को गाँव में नहीं घुसने दिया’: एडिटेड वीडियो शेयर कर झूठ फैलाने वाले कॉन्ग्रेस नेता पर FIR

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ जिले के दौरे से जुड़ा एक वीडियो एडिट करके गलत तरीके से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में कॉन्ग्रेस नेता ओमवीर यादव पर केस दर्ज किया गया है। सीएम आदित्यनाथ कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने मेरठ के बिजौली गाँव पहुँचे थे।

पश्चिमी यूपी युवा कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव, अभिनेत्री नगमा और सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी कंवल चड्ढा सहित कुछ उपद्रवियों और विपक्षी दलों के नेताओं ने इस दौरे का एक वीडियो पोस्ट किया।

कॉन्ग्रेस नेता ओमवीर यादव के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

विपक्षियों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए यह दिखाने की कोशिश की कि क्षेत्र के निवासियों ने सीएम आदित्यनाथ का रास्ता रोक दिया और उन्हें गाँव में प्रवेश नहीं करने दिया। हालाँकि, यह दावा गलत निकला था और अब इस मामले में यूथ कॉन्ग्रेस के वेस्ट यूपी अध्यक्ष ओमवीर यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

मेरठ पुलिस ने भी इस वीडियो का खंडन किया था और कहा था कि सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किया गया है वह निराधार और भ्रामक है। यह फेक न्यूज फैलाने के दायरे में आता है। कॉन्ग्रेस नेता ओमवीर यादव के खिलाफ खरखौदा थाने में एफआईआर हुई है। एसएचओ संजय शर्मा के अनुसार ओमवीर यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और आईटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में दौरे पर जा रहे हैं और लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण और उसके इलाज की स्थिति पर जानकारियाँ ले रहे हैं। इसी क्रम में सीएम आदित्यनाथ 16 मई 2021 को जनपद मेरठ के बिजौली गाँव पहुँचे। इस पर विपक्षी दलों और सीएम आदित्यनाथ के विरोधियों ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें बताया गया कि क्षेत्र के निवासियों ने सीएम आदित्यनाथ का रास्ता रोक दिया और उन्हें गाँव में प्रवेश नहीं करने दिया।

Leave a Comment