बेंगलुरु में 200 महिलाओं का यौन शोषण, जम्मू में 7वीं की छात्रा से रेप: J&K के पूर्व कॉन्ग्रेसी मंत्री का बेटा है आबिद

जम्मू की दोमाना पुलिस ने एक पूर्व मंत्री के बेटे के खिलाफ चालान पेश किया है। 6 वर्ष पुराने बलात्कार के मामले में ये कार्रवाई की गई। पूर्व अब्दुल गनी वकील के बेटे आबिद गनी पर 200 महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। ये मामला 7वीं कक्षा की एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का है। उस पर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भी रेप के मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार, तब उसने कबूला था कि उसने 200 लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की है।

नाबालिग पीड़िता दोमाना क्षेत्र में एक खेल कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुँची हुई थीं। कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद जब वो अपने घर जा रही थी, तभी आबिद अपने दोस्तों के साथ आ धमका और छात्रा का रास्ता रोक लिया। उसने खुद को छात्रा के पिता का दोस्त बताते हुए कहा कि उसके पिता ने ही उसे लेने के लिए भेजा है। किसी तरह धोखाधड़ी से वो छात्रा को अपनी कार में बिठाने में कामयाब रहा।

इसके बाद वो पीड़िता को अपने तालाब तिल्लो स्थित क्वार्टर लेकर गया, जहाँ उसके साथ बलात्कार किया गया। चूँकि वो एक मंत्री का बेटा था , इसीलिए जम्मू कश्मीर में सरकारें आती-जाती रहीं लेकिन ये मामला 6 साल तक यूँ ही दबा कर रखा गया। इस मामले के सामने आते ही पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया और सोमवार (19 जुलाई, 2021) को उसके खिलाफ कोर्ट का चालान पेश किया।

पुलिस ने जून 2021 में सोपोर स्थित उसके घर पर छापेमारी कर के उसे दबोचा था। वो अपने पिता अब्दुल गनी वकील के साथ उनके ही घर पर रहता था। अब्दुल गनी पहले कॉन्ग्रेस में हुआ करते थे, लेकिन फिर पीपल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी में आ गए। वो 2006-08 में गुलाम नबी आज़ाद की सरकार में कश्मीर के समाज कल्याण मंत्री हुआ करते थे। दिलचस्प ये है कि अब्दुल गनी ने बच्चों के साथ रेप पर मौत की सज़ा वाले मोदी सरकार के कानून का स्वागत करते हुए इसे तुरंत जम्मू कश्मीर में लागू करने की माँग की थी।

30 वर्षीय आबिद गनी जब बंगलौर में हुआ करता था, तब वहाँ भी उसने कई महिलाओं के साथ छेड़खानी की थी। एक जॉब इंटरव्यू के दौरान ही उसने एक महिला के साथ यौन दुर्व्यवहार किया था। उसके अब्बा अब्दुल गनी भी 2014 में एक लड़की से अश्लील बातें करते हुए पाए गए थे। इसका ऑडियो टेप वायरल हुआ था। आबिद की अम्मी अब्दुल की दूसरी बीवी हैं और जम्मू कश्मीर के वित्त विभाग में कार्यरत हैं।

2017 में कर्नाटक में गिरफ्तार होने के बाद उसने खुद के एक नेता और अधिवक्ता का बेटा होने की धमकी दी थी। उसे जेपी नगर में एक मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया था। एक बैंक इंटरव्यू के मंगलुरु से आई एक महिला का उसने यौन शोषण किया था। उसने 2 साल में बेंगलुरु में 200 महिलाओं का यौन शोषण किया था। 25 साल की महिला ने उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। हालाँकि, फिर वो इस केस में जमानत पाने में कामयाब रहा था।

Updated: October 2, 2021 — 4:59 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *