ब्रिटेन के जॉनसन ने सोमवार को लॉकडाउन से बाहर निकलने की साजिश रची – टाइम्स ऑफ इंडिया

लंदन: ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को कोविद -19 लॉकडाउन से बाहर निकलने का रास्ता तैयार करेंगे, जो धीरे-धीरे दुनिया में सबसे तेज वैक्सीन रोलआउट में से एक के रूप में $ 3 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था को फिर से खोल देगा।
120,000 से अधिक विपत्तियों के साथ, ब्रिटेन 300 से अधिक वर्षों में महामारी और इसकी सबसे बड़ी आर्थिक दुर्घटना से दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आधिकारिक मृत्यु हुई है।
लेकिन वैक्सीन रोलआउट के साथ-साथ एक दो महीने की कठिन राष्ट्रीय लॉकडाउन की शुरुआत में जॉनसन अब प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से निर्धारित कर सकते हैं, स्कूलों में वापसी और सामाजिक मिश्रण को बाहर करना।
उन्होंने कहा, “हमारे फैसले हर कदम पर नवीनतम आंकड़ों पर किए जाएंगे, और हम इस दृष्टिकोण के बारे में सतर्क रहेंगे, ताकि हम अब तक हासिल की गई प्रगति को पूर्ववत न करें,” वह अपने कार्यालय के अनुसार कहेंगे।
अपने ही राजनेताओं के दबाव में दोनों रूढ़िवादी समुदाय अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने के लिए, और वैज्ञानिक सलाहकारों से, जो वायरस के पुनरुत्थान से डरते हैं यदि वह बहुत जल्दी अनलॉक करता है, तो जॉनसन को चार्ट करने के लिए एक कठिन कोर्स है।
उन्होंने हाल के महीनों में बहुत अधिक सतर्कता दिखाई है और उनके स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने रविवार को कहा कि 8 मार्च को स्कूलों को फिर से खोलने जैसे किसी भी ढील के बाद कुछ हफ्तों तक पता लगाया जाएगा। प्रभाव व्यापक जनसंख्या पर।
जॉनसन प्रत्येक नई छूट लेने से पहले विचार किए जाने वाले चार परीक्षणों की स्थापना करेगा, जिसमें इनोक्यूलेशन प्रोग्राम की गति और सफलता, संक्रमण दर की स्थिति और वायरस के किसी भी नए वेरिएंट का प्रभाव शामिल है।
पश्चिम को सुरक्षित करने के लिए ब्रिटेन बहुत तेजी से आगे बढ़ा वैक्सीन की आपूर्ति और दिसंबर के बाद से तेजी से लोगों को परेशान कर रहा है, एक रणनीति जिसने स्टर्लिंग और शेयर बाजारों को आर्थिक पलटाव की उम्मीद पर उच्चतर संचालित किया है।
67 मिलियन आबादी के एक चौथाई से अधिक 17.6 मिलियन लोगों ने अब केवल इजरायल और पीछे एक पहली खुराक प्राप्त की है संयुक्त अरब अमीरात टीकाकरण में प्रति व्यक्ति जनसंख्या। सरकार का लक्ष्य जुलाई के अंत तक सभी वयस्कों को पहली खुराक देना है।
हैनकॉक ने यह भी कहा कि देश हाल ही में अधिक संक्रामक दक्षिण अफ्रीकी संस्करण के मामलों को कम करने में सफल रहा है। दिसंबर के अंत में 80,000 से अधिक की तुलना में कुल मिलाकर कोरोनोवायरस के मामलों में पिछले सप्ताह लगभग 11,000 प्रतिदिन की वृद्धि हुई।
जॉनसन के लिए रोडमैप तय करेगा इंगलैंड सोमवार को और सांसदों को संसद में इस पर वोट करने का मौका मिलेगा। स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड के नेता भी आने वाले महीनों में प्रतिबंधों में ढील देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *