ब्रिटेन के राजकुमार फिलिप अस्पताल में सातवीं रात बिताते हैं – टाइम्स ऑफ इंडिया

No Comments
ब्रिटेन के राजकुमार फिलिप अस्पताल में सातवीं रात बिताते हैं – टाइम्स ऑफ इंडिया

लंदन: राजकुमार फिलिपब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के 99 वर्षीय पति ने एहतियात के तौर पर भर्ती होने के बाद अस्पताल में सातवीं रात बिताई है।
फिलिप, ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग, में चला गया लंडनपिछले मंगलवार की शाम को एडवर्ड VII अस्पताल के निजी डॉक्टर ने उन्हें अस्वस्थ महसूस होने पर उनके डॉक्टर द्वारा भर्ती किए जाने की सलाह दी थी।
बकिंघम पैलेस ने कहा है कि उसे कुछ दिनों के लिए अस्पताल में रहने की उम्मीद थी और उसकी 94 वर्षीय पत्नी विंडसर कैसल, लंदन के पश्चिम में अपने घर में रुकी हुई थी, जहां दंपति कोविद लॉकडाउन के दौरान रहे हैं।
दोनों रॉयल्स ने कोरोनावायरस वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है और ड्यूक की बीमारी COVID से संबंधित नहीं है। एक शाही सूत्र ने कहा है कि उम्मीद थी कि वह इस सप्ताह अस्पताल में रहेगा और फिलिप अच्छी आत्माओं में था।
राजकुमार विलियम, वारिस का पुत्र राजकुमार चार्ल्स, सोमवार को उनके दादा ने कहा, “ठीक है, वे उस पर नजर रख रहे हैं”।
फिलिप की बीमारी रानी और राजशाही के लिए एक मुश्किल समय में आती है जब पिछले हफ्ते यह घोषणा की गई थी कि विलियम का छोटा भाई राजकुमार हैरी और उनकी अमेरिकी पत्नी मेघन उनके सभी आधिकारिक शाही लिंक को तोड़ रही होंगी।
हैरी, 36, और 39 वर्षीय मेघन ने पिछले साल मार्च में कर्तव्यों से हट गए और शुक्रवार को उस विभाजन को औपचारिक रूप दिया गया, जिसमें दंपति को अपना राजकोषीय संरक्षण खोना पड़ा।
वे अपने बेटे के साथ चले गए हैं आर्ची दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में एक अधिक स्वतंत्र जीवन जीने और ब्रिटिश मीडिया से बचने के लिए, और अगले महीने यूएस चैट शो होस्ट को “व्यापक स्तर” का साक्षात्कार देगा ओपराह विन्फ़्री
फिलिप का अस्पताल में भर्ती होना, जो अपने 69 साल के शासनकाल में रानी का विश्वासपात्र रहा है और परिवार के संरक्षक, अपने वकील के सम्राट को वंचित करता है।
हालांकि, राजकुमार ने 2017 में सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्त होने के बाद एक अधिक सीट ले ली है, जिसमें उनकी कई आधिकारिक भूमिकाएं परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा ली जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *