ब्रिटेन में टाइम्स ऑफ इंडिया ने रानी के रिश्तेदार को यौन शोषण के लिए 10 महीने की जेल की सजा सुनाई

लंदन: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के एक रिश्तेदार को मंगलवार को स्कॉटलैंड के एंगस में अपने पैतृक घर में एक महिला के यौन उत्पीड़न के लिए 10 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी।
अर्ल ऑफ स्ट्रैथमोर साइमन बोवेस-लियोन, जो 94 वर्षीय ब्रिटिश सम्राट के चचेरे भाई का बेटा है, पाया गया कि उसने स्लीमिस कैसल में मेजबानी कर रहे एक कार्यक्रम के दौरान सो रही महिला के कमरे में अपना रास्ता बना लिया था। 34 वर्षीय को दोषी करार दिए जाने के बाद डंडी शेरिफ कोर्ट में सजा सुनाई गई थी। बीबीसी के अनुसार, शेरिफ एलेस्टेयर कारमाइकल ने बोस-लियोन को अदालत में बताया कि उसने हमले के दौरान अपने शिकार की दलीलों को बार-बार अनदेखा किया था।
शेरिफ कारमाइकल ने कहा, “अभी भी – एक साल पर – वह अभी भी, कभी-कभार, बुरे सपने आते हैं और यौन उत्पीड़न के कारण घबरा जाती हैं। इसका उनके भावनात्मक भलाई पर भी प्रभाव पड़ा है।”
पिछले महीने, बोयेस-लियोन ने अपनी दोषी याचिका में प्रवेश करने के बाद अपने कार्यों के लिए माफी मांगी, यह कहते हुए कि उन्होंने “मेरे घर में एक अतिथि के लिए इस तरह के संकट” के लिए “बहुत शर्म” महसूस की।
उन्होंने कहा कि उन्होंने हमले की रात को “अधिक नशे में” किया था, हालांकि उन्होंने नोट किया था कि यह किस प्रकार का “कोई बहाना” नहीं था।
अदालत के बाहर उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता था कि मैं जिस तरह से व्यवहार कर सकता था, लेकिन मैं इसका सामना कर सकता हूं और जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”
“पिछले साल में इसमें पेशेवर मदद लेने और प्राप्त करने के साथ-साथ दोषी को जल्द से जल्द सहमत करने के लिए सहमत होना शामिल है। मेरी माफी सभी संबंधित महिला को जाती है, लेकिन मैं इसके लिए परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों से भी माफी मांगना चाहूंगा।” मैंने उन्हें परेशान किया है, “उन्होंने कहा।
पहले, डंडी शेरिफ कोर्ट ने सुना कि महिला पिछले साल 13 फरवरी को हमले के बाद सुबह महल से भाग गई और मामले की रिपोर्ट करने के लिए घर से उड़ान भरी, जिसके बाद पुलिस स्कॉटलैंड और मेट्रोपॉलिटन पुलिस जांच में शामिल हुई। अर्ल के बचाव पक्ष के वकील जॉन स्कॉट ने कहा कि उनके मुवक्किल ने “वास्तविक पश्चाताप” दिखाया था।
ग्लैमिस कैसल स्ट्रैथमोर और किंगहॉर्न की इयरल्स की सीट है, जो क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की दिवंगत मां – क्वीन मदर के परिवार का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *