भूतिया घर में रह रहा था शख्स, दीवार के पीछे मिला खुफिया दरवाजा, देखकर उड़ गए होश!

(फोटो: thesun.co.uk)

रूपर्ट (Rupert Ellis) ने एक इंटरव्यू में कहा- “ये थोड़ा अजीब है मगर मुझे इस बात का भय है कि घर में प्रेतों का वास है. घर में कई बार ऐसा कुछ हो चुका है जो चौंकाने वाला है. मुझे ऐसा आभास होता है कि इस घर ने मुझे चुना है ना कि मैंने इस घर को चुना है.”

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 26, 2021, 6:14 PM IST

इंग्लैंड (England) के कॉर्नवॉल (Cornwall) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप डर जाएंगे! यहां एक भूतिया घर (Haunted House) में दीवार के पीछे एक दरवाजा मिला है जिसे देखकर घर के मालिक भी काफी डर गए हैं. रूपर्ट एलिस (Rupert Ellis) नाम के व्यक्ति ने कॉर्नवॉल में कुछ साल पहले एक घर खरीदा था. उन्हें हमेशा से घर को लेकर संशय और डर बना हुआ था कि घर में प्रेतों का वास है. घर में जलती-बुझती लाइटें, पोस्टर पर लिखे अजीबोगरीब संदेश, और अजीब घटनाओं के चलते रूपर्ट के मन में घर को लेकर हमेशा डर बना रहता था. अब दीवार के पीछे से खुफिया दरवाजा मिलने के बाद से रूपर्ट के मन में कई प्रश्न घूम रहे हैं.

रूपर्ट ने एक इंटरव्यू में कहा- “ये थोड़ा अजीब है मगर मुझे इस बात का भय है कि घर में प्रेतों का वास है. घर में कई बार ऐसा कुछ हो चुका है जो चौंकाने वाला है. मुझे ऐसा आभास होता है कि इस घर ने मुझे चुना है ना कि मैंने इस घर को चुना है.” रूपर्ट को बाद में इस बात का पता चला कि उनका ये ऐतिहासिक घर टेहाइडी मिनिरल कंपनी (Tehidy Minerals Company) का कभी हेड ऑफिस हुआ करता था. घर में मरम्मत का काम चल रहा था जब बिल्डर को ये आभास हुआ कि घर में ऐसा कोई खुफिया वॉल्ट हो सकता है जिसमें लोकल माइन्स के मैप मौजूद होंगे.

haunted house
(फोटो: thesun.co.uk)

रूपर्ट ने कहा- “मैंने कुछ हफ्ते दीवारों को ठोका जिससे मुझे पता चल सके कि खुफिया वॉल्ट कहां है. कई लोगों से बात करने पर मुझे पता चला कि घर में कई ऐसी खुफिया जानकारियां मौजूद हो सकती हैं जो कई सालों से वहां कैद होंगी. वो वॉल्ट मुझे एक पोस्टर के पीछे मिला. पोस्टर पर लिखा था Bizarre (अजीब).” रूपर्ट को ये पूरा वाकया चौंकाने वाला इसलिए लग रहा है क्योंकि उन्होंने उस पोस्टर को फ्रेंम करा कर उस जगह टांगा था. पोस्टर पिछले एक-डेढ़ साल से उसी दीवार पर टंगा है. पोस्टर पर बिजार के साथ लिखा था, ‘क्या आप भी वही सोच रहे हैं जो हम सोच रहे हैं?’पहले उन्होंने दीवार पर कुछ छेद किए. छेद में से उन्हें कोई चीज नजर आई. इसके बाद उन्होंने दीवार को तोड़ा तो वॉल्ट पर टी विदर्स एंड सन्स लिखा नजर आया.








Home

Categories Uncategorized

Leave a Comment