‘महाभारत पर हस्तमैथुन… पवित्र गाय को फ़$’ – जीवन समाप्त करने निकला रैपर MC Kode मध्य प्रदेश से धराया

हिन्दू धर्म की पवित्र पुस्तकों महाभारत और भगवद्गीता पर अश्लील और आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद चर्चा में आए रैपर एमसी कोड (MC Kode) उर्फ आदित्य तिवारी को दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश से ढूँढ निकाला है। हिन्दू धर्म के अपमान वाले पुराने वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एमसी कोड 2 जून 2021 को नई दिल्ली से लापता हो गया था।

लापता होने के पहले एमसी कोड ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से जीवन को समाप्त करने की धमकी देते हुए एक मैसेज पोस्ट किया था। रैपर ने कहा था कि वह केवल माफी माँग सकता है क्योंकि उसके स्वार्थी कामों से निश्चित रूप से बहुत दुख हुआ होगा। उसने दूसरों से अपने साथ जुड़े लोगों को परेशान न करने का भी आग्रह किया था और कहा था कि वह किसी भी चीज के लिए किसी और को नहीं नहीं बल्कि खुद को दोषी ठहराता है।

इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट करते हुए एमसी कोड ने कहा था कि कैसे वह जीवन की लगातार पीड़ा, परीक्षा और क्लेश का सामना कर रहा है, जिसने वीडियो वायरल होने के बाद उसे कमजोर बना दिया है। अपने पोस्ट में, एमसी कोड ने कहा था कि वह यमुना नदी पर बने एक सुनसान पुल पर खड़ा है, जहाँ वह लहरों को ‘अपने मुसीबत में दी गई आवाज का जवाब’ देते देख सकता है।

एमसी कोड के लापता होने के बाद उसकी माँ ने उससे वापस लौटने की अपील करते हुए कहा था कि वह लौट आए क्योंकि यदि वह मरा तो उसके साथ उसकी माँ भी मर जाएगी। हालाँकि एमसी कोड के लापता होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी।

जाँच के दौरान दिल्ली पुलिस को एमसी कोड की अंतिम लोकेशन नोएडा में मिली थी लेकिन उसके बाद एमसी कोड का फोन स्विच ऑफ हो गया था। लेकिन अब जानकारी आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने उसे मध्य प्रदेश से ढूँढ निकाला है।

आपको बता दें कि एक ‘रैप बैटल’ के दौरान रैपर एमसी कोड (MC Kode) ने हिन्दू धर्म का अपमान किया था। उक्त रैपर ने हिन्दू धर्म की पवित्र पुस्तकों महाभारत और भगवद्गीता पर अश्लील टिप्पणी की थी। एमसी कोड ने एक रैप बैटल के दौरान कहा, “अगर तुम हिन्दू हो मैं तुम्हारी पवित्र गाय को फ़$ करूँगा। मैं तुम्हारे महाभारत पर मास्टरबेट (हस्तमैथुन) कर दूँगा।”

महाभारत का नाम लेने से पहले वो ‘क्या था, क्या था’ बोलता है, जिस पर कुछ रैपर्स उसे ‘भगवद्गीता’ का नाम बताते हैं और फिर वो इस ग्रंथ का नाम भी लेता है। विवादित वीडियो जून 12, 2016 का था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

बताया जाता है कि नई दिल्ली में रहने वाले एमसी कोड का असली नाम आदित्य तिवारी है और उसने ये नाम रैपर के रूप में लोकप्रिय होने के लिए रखा है। मुंबई, गुजरात, गुवाहाटी, जयपुर, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लेकर कई जगहों पर वो ‘रैप बैटल्स’ आयोजित कर चुका है और ऐसे रैप बैटल्स की होस्टिंग और जजिंग भी करता रहा है। 

Leave a Comment