महाराष्ट्र सरकार ने छह IAS अधिकारियों का स्थानांतरण किया – ET सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने छह IAS अधिकारियों के तबादले किएएक मामूली नौकरशाही फेरबदल में, राज्य सरकार ने छह भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महा विकास अगाड़ी (एमवीए) ने बुधवार को इन आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण आदेशों को मंजूरी दे दी है।

2009 बैच के आईएएस अधिकारी जी श्रीकांत को औरंगाबाद में संयुक्त आयुक्त, बिक्री कर के रूप में नियुक्त किया गया है। वह पहले महाराष्ट्र राज्य बीज निगम के प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में तैनात थे। बयान में कहा गया है कि 2011 बैच के आईएएस अधिकारी राहुल रेखा महाराष्ट्र के सीड्स कॉरपोरेशन के एमडी के रूप में श्रीकांत की जगह लेंगे।

इसी तरह, 2009 बैच के आईएएस अधिकारी एलएस माली को मंत्रलय में राजस्व और वन विभाग के निदेशक (आपदा प्रबंधन) के रूप में नियुक्त किया गया है। माली को पहले ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में तैनात किया गया था।

बयान में बताया गया कि 2009 बैच के आईएएस अधिकारी वीएल भीमानवार को सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव (सूचना प्रौद्योगिकी) के पद पर तैनात किया गया है।

वहीं, 2015 बैच के आईएएस अधिकारी एचएस वासेकर को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), प्राकृतिक ग्रामीण आजीविका मिशन, नवी मुंबई के रूप में तैनात किया गया है। वासेकर को इससे पहले सिंधुदुर्ग जिला परिषद के सीईओ के रूप में तैनात किया गया था।

2017-बैच के आईएएस अधिकारी प्रजित नायर को सीईओ, सिंधुदुर्ग जिला परिषद के रूप में तैनात किया गया है। बयान में कहा गया है कि नायर को पहले पालघर जिले में एकीकृत जनजातीय विकास परियोजनाओं, जौहर के सहायक कलेक्टर और परियोजना अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *