मुंगेर में ‘लव जिहाद’ के आरोप: दूसरी बार लड़के के साथ भागी लड़की, विधायक और पुलिस की पहल के बाद बरामद

अब बिहार के मुंगेर से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। ये घटना कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मिर्जापुर की है। गुरुवार (जून 1, 2021) को एक लड़का और एक लड़की घर से निकल कर फरार हो गए। लड़का और लड़की के अलग धर्म से होने के कारण मामला संवेदनशील हो गया। स्थानीय लोगों ने इसे ‘लव जिहाद’ का मामला करार दिया। दोनों पक्षों में तनाव को सुलझाने के लिए कई अधिकारियों-नेताओं को पहुँचना पड़ा।

शुक्रवार को विधायक प्रणव कुमार, SDPO नंदजी प्रसाद सहित कई थानों की पुलिस ने वहाँ पहुँच कर दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया। मुंगेर में ‘लव जिहाद’ के आरोपों के बीच लड़की को बरामद कर के पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है। ‘न्यूज़ 18’ की खबर के अनुसार, उक्त लड़की उसी मोहल्ले के एक लड़के के साथ भागी थी। जिस लड़के के साथ वो गई थी, वो मूल रूप से बेगूसराय के बालिया का निवासी हैं।

लड़के के पिता रेलवे में नौकरी करते थे। उनकी मृत्यु होने के बाद लड़के को अपने ननिहाल भेज दिया गया, जो मुंगेर के मिर्जापुर में है। वहाँ वो किराए के मकान में रहता था। बताया जा रहा है कि पिछले 4 वर्षों से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इससे पहले भी एक बार दोनों घर छोड़ कर भाग गए थे। लड़की के परिजन इस बार से नाराज थे कि लड़का-लड़की का एक अश्लील वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो उसने लड़के के परिवार वालों पर दबाव बनाया, जिसके बाद लड़की को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। थाना ले जाकर लड़की से पूछताछ की गई और उसका बयान दर्ज किया गया। SDPO का कहना है कि लड़का-लड़की बालिग़ हैं। लड़की की काउंसिलिंग की जा रही है, जिसके बाद ही आगे कुछ पता चल पाएगा। स्थिति पूर्ति तरह नियंत्रण में ले लिया गया है।

Updated: January 1, 2022 — 2:53 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *