मुंबई में गिरे 3 और घर: 24 घंटे पहले 1 घर के गिरने से हो गई थी 8 बच्चों की मौत

मॉनसून की पहली बारिश ने मुंबई को पानी-पानी कर दिया है। इसका असर यह हो रहा है कि जगह-जगह मकानों के गिरने की खबरें सामने आने लगी हैं। मुबंई के पश्चिमी उपनगर दहिसर में स्थित एक चॉल में गुरुवार (10 जून 2021) की शाम तीन मकान गिरने से 26 वर्षीय प्रद्युम्न सरोज नाम के व्यक्ति की मौत हो गई।

नगर अधिकारियों ने बताया कि घटना दहिसर पूर्व के शिवाजी नगर इलाके के लोखंडी चॉल में शाम करीब 6.36 बजे हुई। बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग समेत दूसरी एजेंसियों के कर्मी मौके पर पहुँचे और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया।

दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, घर गिरने से घायल व्यक्ति को रेस्क्यू करके कांदिवली के शताब्दी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुंबई में बीते 24 घंटे में मकान गिरने की दूसरी घटना

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार (9 जून 2021) को ही भारी बारिश के कारण पश्चिमी मलाड इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसमें दबकर 11 लोगों को मौत हो गई थी। मरने वालों में 8 बच्चे शामिल थे।

वहीं हादसे में घायल हुए 7 अन्य लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 18 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया था। बीते 24 घंटों में मुबंई में मानसूनी बारिश के कारण घर गिरने की दूसरी घटना है।

मौसम विभाग ने जारी किया था ऑरेंज अलर्ट

मॉनसून के कारण मुंबई में भारी बारिश हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग ने बुधवार से अगले चार दिन के लिए मुंबई, पालघर और थाने जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य प्रधान ने गुरुवार (10 जून 2021) को कहा कि भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच राज्य सरकार के अनुरोध पर महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 15 टीमों को भेजा गया है। इसमें से 2 मुंबई, एक कुर्ला, 4 रत्नागिरि, 2 सिन्धुदुर्ग, 2 पालघर, 2 रायगढ़ और 2 टीमों को थाने जिले में लगाया गया है।

Leave a Comment