‘मेरे लिए होटल और फ्लाइट बुक करना चाहता था ‘राज’, खोलना चाहता था बुटीक और क्लब्स’: मेहुल चोकसी को लेकर बोलीं ‘मिस्ट्री गर्ल’

मेहुल चोकसी की ‘गर्लफ्रेंड’ बारबरा जराबिका ने उनके हनीट्रैप के आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने बताया कि मेहुल चोकसी ने उनके लिए होटल बुक करने से लेकर फ्लाइट टिकट्स के रुपए देने तक का ऑफर दिया था। लेकिन, बारबरा चाहती थीं कि वो मेहुल चोकसी के साथ सिर्फ दोस्त बन कर रहें और उनका रिश्ता कारोबार तक ही सीमित रहे। बारबरा जराबिका ने बताया कि वो मेहुल चोकसी के साथ कॉफी, डिनर और एवनिंग वॉक्स के लिए जा चुकी हैं।

‘इंडिया टुडे’ को दी गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी के जीवन की ‘मिस्ट्री गर्ल’ ने बताया कि मेहुल चोकसी उनके अपार्टमेंट में भी आता था। उन्होंने बताया कि होटल और फ़्लाइट्स बुक करने के मेहुल चोकसी के ऑफर्स को वो ठुकरा देती थीं क्योंकि उन्हें लगता था कि उसके बाद उम्मीदों का जन्म होगा और इस रिश्ते को लेकर वो गलतफहमी पाल लेगा। उन्होंने बताया कि मई 2021 में चीजों में बदलाव आया।

मेहुल चोकसी जानता था कि बारबरा जराबिका प्रॉपर्टी डीलिंग के कारोबार में हैं और वो उनके साथ बिजनेस करने की जिद कर रहा था। वो बुटीक होटल्स खोलना चाहता था, और साथ ही एंटिगुआ में क्लब्स भी खोलना चाहता था। बकौल बारबरा, चोकसी कहता था कि वो इन चीजों की फंडिंग करने की क्षमता रखता है। बारबरा का कहना है कि ये सब सुन कर इस कारोबार में उनकी भी रुचि हुई। उसने खुद को राज बताते हुए परिचय दिया था और उसे कई नंबरों से कॉल-मैसेज करता था।

साथ ही वो व्हाट्सएप्प और सिग्नल सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से मैसेज करता था। बारबरा ने बताया कि तब वो अक्सर उसके साथ मजाक करती थीं क्योंकि उन्हें पता नहीं था कि वो भगोड़ा है। उसने 6 महीने 8 नंबर बदले थे। उन्होंने बताया कि द्वीप पर और कई रेस्टॉरेंट्स के कर्मचारी उसे राज कह कर ही सम्बोधित करते थे। किसी को उसका असली नाम नहीं पता था। उसने अपनी पहचान और करतूतें छिपा कर रखी थीं।

बारबरा ने अपहरण के आरोपों को नकारते हुए कहा कि जो लोग जॉली हार्बर क्षेत्र को जानते हैं, उन्हें पता है कि ये सबसे सुरक्षित इलाकों में से एक है, पारिवारिक इलाका है और यहाँ अपहरण जैसे वारदात नहीं होते। ANI को मेहुल चोकसी ने बताया कि अगस्त 2020 में उनकी चोकसी से जान-पहचान हुई, लेकिन तब वो महीने में एक बार ही उससे बात करती थीं। बारबरा ने कहा कि वो न तो उसकी गर्लफ्रेंड है और न ही वो उनका ‘सुगर डैडी’ है।

बारबरा ने कहा कि उनका खुद का कारोबार है और उन्हें होटल बुकिंग और फ्लाइट टिकट के लिए रुपयों या फेक जूलरी की ज़रूरत नहीं है। बारबरा के अनुसार, मेहुल चोकसी शायद क्यूबा जाना चाहता था। उसने टेक्स्ट भी किया था कि अगली मुलाकात क्यूबा में होगी। उन्होंने बताया कि वो यूरोपियन हैं और भारत की खबरों का उन्हें पता नहीं रहता है। मेहुल चोकसी ने अपना वजन काफी कम किया था और वो पहले से अलग दिखता है।

इससे पहले चोकसी ने कहा था, “पिछले साल भर से मेरी बारबरा जबारिका से दोस्ती थी। वह पहले मेरे जॉली हार्बर स्थित घर के सामने रहती थी। लेकिन बाद में कोको वे होटल शिफ्ट हो गई थी। उसके मेरे स्टाफ के साथ भी अच्छे संबंध थे और हम नियमित तौर पर मिला करते थे और अक्सर शाम को वॉक पर जाते थे।” चोकसी PNB के 13500 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाले आरोपितों में से एक है, जिसमें उसका भाँजा नीरव मोदी समेत कई अन्य भी शामिल हैं। 

Leave a Comment