मैक्सिको ने रूसी स्पुतनिक वी वैक्सीन – टाइम्स ऑफ इंडिया का संचालन शुरू किया

मेक्सिको CITY: मैक्सिकन अधिकारियों ने अपने पहले शॉट्स का संचालन किया रूसकी कृत्रिम उपग्रह राजधानी के निवासियों के लिए बुधवार को वी टीका, शहर के दक्षिण की ओर एक टीकाकरण स्टेशन पर अस्तर लोगों के साथ, वे किसी भी सुरक्षा प्राप्त करने के लिए उत्सुक थे जो वे कर सकते थे।
“मैं सिर्फ टीका लगाना चाहता हूं; मुझे परवाह नहीं है कि कंपनी ने इसे क्या बनाया है, ”इस्माइल अवीला ने कहा, जो कि एक्सोचिमिल्को के दक्षिण-पूर्व में स्थित है। “मैं इसे इस जीवित से बाहर करना चाहता हूं।”
एविला ने कहा कि वह रूसी वैक्सीन की सूचना प्रभावशीलता दर से लगभग 92% संतुष्ट हैं।
कुछ लोगों को वैक्सीन अभियान के शुरुआती चरणों में चिह्नित लंबी लाइनों और विकार का डर था।
बर्नीस अल्वारेज़, एक गृहिणी, अपने पिता को शहर के प्रसिद्ध अस्थायी उद्यानों के घर, ज़ोचिमिल्को में टीका लगाने के लिए ले आई।
अल्वारेज ने कहा, “मुझे बड़ी संख्या में लोगों और बहुत अधिक अव्यवस्था देखने की उम्मीद थी, लेकिन हम अपनी गलतियों से सीख रहे हैं, क्योंकि यह अधिक संगठित था।”
रिटायर मिगुएल एंजेल लेटे मंटिला अपना शॉट पाकर खुश थे। “मैंने सोचा कि यह एक गड़बड़ होने वाला था, लेकिन सच्चाई यह है, मैं हैरान था। आदेश था। ” 65 वर्षीय डोरा अर्गुएलो हर्नांडेज़ ने कहा, “मुझे लगता है कि जो भी (वैक्सीन) हो सकता है, उसका टीकाकरण करवाना बेहतर है।”
मेक्सिको को 200,000 का पहला शिपमेंट मिला खुराक स्पुतनिक वैक्सीन सोमवार, और गरीब इलाकों में 60 से अधिक लोगों को पहले शॉट दिए जा रहे थे।
मेक्सिको को रूसी टीके की 24 मिलियन खुराक मिलने की उम्मीद है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे कब पहुंचेंगे।
देश के वैक्सीन प्रयास का मुख्य आधार अब तक फाइजर वैक्सीन की 1.5 मिलियन से अधिक खुराक है, जो मुख्य रूप से फ्रंटलाइन स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों का टीकाकरण करने के लिए गया है। मैक्सिको को भारत के एक संयंत्र से कुछ एस्ट्राजेनेका खुराकें भी मिलीं और उन्होंने कैनसिनो और सिनोवैक से दो चीनी टीके स्वीकृत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *