यहां अपराधियों ने खुलेआम दी धमकी, ‘एम्बुलेंस में पुलिस जैसी सायरन-लाइट न करें इस्तेमाल, वरना…’

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो साभार: news.usc.edu)

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो साभार: news.usc.edu)

कई एम्बुलेंस के ड्राइवरों और अन्य लोगों ने इस बात की शिकायत पुलिस में की है कि उन्हें सायरन के कारण माफिया के गुंडे डरा-धमका रहे हैं और कई बार एम्बुलेंस चालक को पीटा भी गया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 5, 2021, 1:03 PM IST

इटली (Italy) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां माफियाओं (Mafia) की दबंगई खुलेआम नजर आ रही है. इटली के नेपल्स (Naples) शहर में कुछ माफियाओं ने एम्बुलेंस (Ambulance) क्रू को ये धमकी दी है कि वो अपनी गाड़ी पर सायरन (Siren) का इस्तेमाल ना करें क्योंकि उनके सायरन की आवाज पुलिस सायरन से मिलती है और उस सायरन से उनके गैरकानूनी काम में बाधा आती है.कई एम्बुलेंस के ड्राइवरों और अन्य लोगों ने इस बात की शिकायत पुलिस में की है कि उन्हें सायरन के कारण माफिया के गुंडे डरा-धमका रहे हैं और कई बार एम्बुलेंस चालक को पीटा भी गया है. ऐसी खबर है कि पुलिस के सायरन की तरह लगने वाले एम्बुलेंस के सायरन माफियाओं के व्यापार के लिए खराब हैं क्योंकि सायरन की आवाज सुनकर नशीले पदार्थ का बिजनेस करने वाले सड़क पर मौजूद पेडलर डर जाते हैं और जो ग्राहक उनसे ड्रग्स खरीदते हैं वो भी सायरन की आवाज सुनकर भाग जाते हैं. कोरोना वायरस के केस बढ़ने के बाद ऐसा ज्यादा हुआ है क्योंकि एम्बुलेंस काफी संख्या में सड़क पर दौड़ रही हैं.

एक एम्बुलेंस चालक ने मीडिया में बताया कि एक बार वो एम्बुलेंस का सायरन बजाते हुए जा रहा था जब उसके बगल में दो बाइक सवार आ गए. उन्होंने एम्बुलेंस के कांच को नुकसान पहुंचाते हुए ड्राइवर को जान से मारने की धमकी दी. इससे ड्राइवर बहुत डर गया और उसने पुलिस एस्कॉर्ट की मांग की. ड्राइवर के अनुसार एक बंदूकधारी व्यक्ति ने उससे कहा- “तुम्हें समझ नहीं आता कि तुम यहां एम्बुलेंस का सायरन नहीं बजा सकते? इस बंद करो नहीं तो मैं तुम्हें गोली मार दूंगा!”

42 साल के इमरजेंसी डॉक्टर मैनुएल रुगिएरो एक संस्था चलाते हैं जो चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के खिलाफ हिंसा को लेकर आवाज उठाती है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि नेपल्स में ऐसे कई इलाके हैं जहां एम्बुलेंस चालक सायरन बजाने से डरते हैं क्योंकि वहां माफिया का खतरा काफी ज्यादा है. मैनुएल ने कहा कि नेपल्स में सानिटा, ट्राइआनो जैसे कई इलाके हैं जहां एम्बुलेंस ड्राइवर सायरन को बंद कर देते हैं. स्थानीय राजनेताओं ने सरकार से मांग की है कि वो माफिया से जंग को राष्ट्रीय मुद्दे के तौर पर लें और इस समस्या का जल्द समाधान ढूंढें.




[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *